संजीवनी टुडे

रॉबर्ट वाड्रा की मां कंपनी में निदेशक, 80 लाख में खरीदकर तीन साल बाद पांच करोड़ से ज्यादा रकम में बेची

संजीवनी टुडे 12-02-2019 14:54:54


जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा जिस जमीन खरीद मामले को लेकर मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश हुए है वह जमीन राजस्थान में पिछली (2008-2013) के समय कांग्रेस की गहलोत सरकार के समय में खरीदकर तीन साल बाद ही उसे बेच दिया गया था। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

राजस्थान के बीकानेर जिले के श्रीकोलायत और गजनेर क्षेत्र में लगभग 275 बीघा इस जमीन को 80 लाख रुपये में खरीदकर तीन साल बाद 5 करोड़ रुपये से भी ज्यादा राशि में बेच देने का आरोप है। 

स्काइलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी ने यह जमीनें खरीदी थीं और इस कंपनी में उनकी राबर्ट की मां मैरिन वाड्रा निदेशक है। कंपनी का नाम बाद में बदल दिया गया।जिस समय जमीन की खरीद और उसे बेचान किया गया उस समय जयपुर रोड़ स्थित एक होटल में वाड्रा की कंपनी के कई अधिकारी-कर्मचारी यहां रुके थे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जमीन खरीद फरोख्त मामला जैसे ही खुला उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कई बार वाड्रा को पूछताछ के लिए सम्मन जारी किए लेकिन वे ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए। बाद में इन सब बातों के बीच न्यायालय ने भी उन्हेें किसी भी प्रकार की कोई राहत प्रदान नहीं की। आखिरकार उन्हें ईडी के समक्ष दिल्ली में पेश होने के बाद मंगलवार को जयपुर में पेश होना पड़ा। 

More From national

Loading...
Trending Now