संजीवनी टुडे

30 सितंबर से दिल्ली रूट पर चलेगी रोडवेज बसें, ड्राइवर-कडंक्टर और यात्री को मास्क पहनना अनिवार्य

संजीवनी टुडे 30-09-2020 11:06:35

30 सितंबर यानि बुधवार सुबह से रोडवेज की बस दिल्ली रूट पर चलना शुरू करेंगी। मंगलवार को रोडवेज ने अंतर्राज्यीय परिवहन शुरू करने के लिए तैयारियों को अंतिम दे रूप दिया।


नई दिली। 30 सितंबर यानि बुधवार सुबह से रोडवेज की बस दिल्ली रूट पर चलना शुरू करेंगी। मंगलवार को रोडवेज ने अंतर्राज्यीय परिवहन शुरू करने के लिए तैयारियों को अंतिम दे रूप दिया। बुधवार को दून में आईएसबीटी से सुबह साढ़े पांच बजे पहली बस रवाना होगी। 

आईएसबीटी से प्रथम चरण में आठ बसें दिल्ली रूट पर चलाई जानी है। एक-एक घंटे के अंतराल पर गाड़ियां दिल्ली रवाना होंगी। दूसरी तरफ, राज्यों की बसों की व्यवस्थाओं के लिए यूपी के दिल्ली बॉर्डर स्थित कौशांबी डिपो में अधिकारियों को नियुक्त कर दिया गया है। अब तक दिल्ली आईएसबीटी में तैनात स्टाफ कौशांबी में तैनात रहेगा। बीते रोज सरकार से अंतर्राज्यीय परिवहन शुरू करने की मंजूरी मिलने के बाद से रोडवेज ने तैयारियां शुरू कर दी थी।

पिछले करीब छह महीने से वर्कशॉप और डिपो में खड़ी बसों की सफाई और मरम्मत का काम शुरू कर दी गई थी। दोपहर तक रूट प्लॉन के हिसाब से बसों को तैयार कर दिया गया। ये अधिकांश बसे नईं है। बसों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सेनेटाइज भी किया जा रहा है। संपर्क करने पर जीएम-आपरेशन दीपक जैन ने बताया कि सभी ई-टिकटिंग मशीनों में 23 जून से पहले का सामान्य किराया दोबारा से फीड कर दिया गया है। कोशिश की जा रही है बुधवार से सभी 100 बसों को शुरू कर दिया जाए। 

निर्देश
- हर ड्राइवर-कडंक्टर और यात्री को मास्क पहनना अनिवार्य
- बस के भीतर पान, गुटखा, तंबाकू खाने पर कड़ा प्रतिबंध
- बस में थूकना दंडनीय अपराध, तत्काल कार्रवाई की जाएगी
- तय स्टापेज के अलावा कहीं पर भी गाड़ी नहीं रोकी जाएगी
- बस में सीटवार ही यात्री बैठेंगे, खड़े होकर सफर प्रतिबंधित

वहीं यूपी की बस गुरूवार से प्रदेश में आने लगेंगी। जीएम-आपरेशन दीपक जैन ने बताया कि बस संचालन को लेकर यूपी रोडवेज के अधिकारियों से बातचीत हुई है। वो गुरुवार से विधिवत बसें शुरू कर देंगे। उत्तरखंड कल से ही बस सेवा शुरू करने जा रहा है। हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, चंडीगढ़ भी बस सेवाएं शुरू होंगी। साथ ही राज्य के भीतर भी यात्रियों की जरूरत के अनुसार बस सेवाओं को बढ़ाया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत और दिशा की मौत मामले में आया अरबाज खान का नाम, एक्टर ने सोशल मीडिया यूजर्स पर दर्ज कराया मानहानि का केस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended