संजीवनी टुडे

भारत-नेपाल के बीच परियोजना क्रियान्वयन समीक्षा बैठक 17 अगस्त को

संजीवनी टुडे 11-08-2020 22:31:10

नेपाल में भारत द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं के क्रियान्वयन संबंधित समीक्षा बैठक 17 अगस्त को होगी, जिसमें भारत और नेपाल के अधिकारी भाग लेंगे


नई दिल्ली। नेपाल में भारत द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं के क्रियान्वयन संबंधित समीक्षा बैठक 17 अगस्त को होगी, जिसमें भारत और नेपाल के अधिकारी भाग लेंगे।नेपाल और भारत के बीच पिछले दिनों सीमा व अन्य कारणों से जारी बयानबाजी के बीच यह पहली बैठक होगी। इससे दोनों देशों के बीच संबंधों में आई खटास कम होने की संभावना है।

नेपाल के विदेश मंत्रालय में इस बैठक की पुष्टि की है। ‘नेपाल-भारत ओवरसाइट मेकैनिज्म’ की यह आठवीं बैठक होगी।नेपाल के विदेश मामलों के मंत्री प्रदीप ग्यावली ने एक स्थानीय अखबार से कहा कि केवल सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों के बीच के संबंधों को पूरी तरह से ताक पर नहीं रखा जा सकता। हमारे पास इसके अलावा कोई अन्य विकल्प भी नहीं है।

इस पूरी कार्यप्रणाली की स्थापना नेपाल के तत्कालीन प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने सितंबर 2016 तय की थी। इस बैठक में नेपाल की ओर से विदेश मंत्रालय में सचिव शंकर दास बैरागी और भारत की ओर से नेपाल में भारत के राजदूत विनय मोहन क्वात्रा अपने-अपने देशों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संकट के बीच नेपाल का बड़ा फैसला, घरेलू और अंततराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

यह खबर भी पढ़े: हरियाणा में 500 जिंदगियों की थमी कोरोना से सांसें, 798 नए मिले संक्रमित

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended