संजीवनी टुडे

आपीएस प्रशिक्षु लोगों का सम्मान करें: शाह

इनपुट यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 24-08-2019 13:41:07

अमित शाह ने शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के प्रशिक्षुओं से ईमानदारी से काम करने तथा लोगों का सम्मान करने का आह्वान किया ।


हैदराबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के प्रशिक्षुओं से ईमानदारी से काम करने तथा लोगों का सम्मान करने का आह्वान किया ।

यह खबर भी पढ़े: राहुल, आजाद, येचुरी कश्मीर जाने वाले विपक्ष के प्रतिनिधमंडल में होंगे शामिल

श्री शाह यहां सरदा वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में दीक्षांत परेड का में शामिल आईपीएस प्रशिक्षुओं की सलामी लेने और परेड का निरीक्षण करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नवागत आईपीएस अधिकारियों को देश के सर्वांगीण विकास के लिए भी यत्न करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अधिकारी आईपीएस प्रशिक्षुओं को अपनी उपलब्धि से संतुष्ट नहीं होना चाहिए, बल्कि करोड़ों गरीबों के उत्थान के प्रयासों में लगाना चाहिए। उन्होंने जोर दिया कि देश में जहां भी आईपीएस अधिकारी तैनात हैं , उन्हें पूरी निष्ठा से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए और परिणाम हासिल करना चाहिए।

उन्होंने देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके (श्री पटेल) ही प्रयासाें का नतीजा था कि तत्कालीन हैदराबाद राज्य भारतीय संघ में शामिल हुआ। उन्होंने कहा कि दिवंगत नेता का जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 हटाये जाने का सपना सच हो गया था। 

श्री शाह ने दशकों पुरानी कश्मीर समस्या के समाधान के लिए मोदी सरकार की भी सराहना की। समारोह में तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन, केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, प्रदेश के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली और अन्य गणमान्य हस्तियां मौजूद थी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended