संजीवनी टुडे

बंगाल में डॉक्टरों के इस्तीफे का दौर जारी, अब आरजीकर अस्पताल में 16 डॉक्टरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

संजीवनी टुडे 14-06-2019 15:51:02

राजधानी कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में चिकित्सकों पर हमले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी राज्य भर में चिकित्सकों ने इस्तीफा देना जारी रखा है।


कोलकाता। राजधानी कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में चिकित्सकों पर हमले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी राज्य भर में चिकित्सकों ने इस्तीफा देना जारी रखा है। साथ ही  कोलकाता के आरजीकर सरकारी अस्पताल के 16 चिकित्सकों ने एक साथ इस्तीफा दिया है जबकि दार्जिलिंग में मौजूद उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के दो वरिष्ठ चिकित्सकों ने भी शुक्रवार सुबह राज्य स्वास्थ्य विभाग को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।आरजीकर अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक देवश्री गुहा, तापस प्रमाणिक और अभिषेक रॉय समेत 16 डॉक्टरों ने एक साथ इस्तीफा दिया है। इन लोगों ने राज्य स्वास्थ्य विभाग के निदेशक के नाम अपना इस्तीफा पत्र लिखा है। इसमें लिखा है कि जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल और स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बनी विकट परिस्थिति की वजह से अस्पताल में मरीजों को सेवा दे पाना संभव नहीं हो पा रहा है। 

इसलिए हम लोग अपनी जिम्मेवारी भी ठीक से नहीं निभा पा रहे हैं। ऐसे में अपने पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। कृपया इसे स्वीकार किया जाए।उल्लेखनीय है कि गुरुवार को भी इसी तरह से सागर दत्त मेडिकल कॉलेज के सात डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा एनआरएस अस्पताल के अध्यक्ष और अधीक्षक ने भी इस्तीफा सौंप दिया है। एनआरएस अस्पताल के 79 जूनियर डॉक्टरों ने अपना इस्तीफा तैयार कर रखा है। हालांकि अभी तक इन चिकित्सकों ने अपना इस्तीफा नहीं सौंपा है। इनकी मांग है कि जब तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आकर माफी नहीं मांगती तब तक वह ना तो काम पर लौटेंगे और ना ही आंदोलन खत्म करेंगे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended