संजीवनी टुडे

प्रमोशन में आरक्षण: देहरादून में आज उमड़ेगा जनरल ओबीसी कर्मचारियों का सैलाब

संजीवनी टुडे 20-02-2020 09:30:00

प्रमोशन में आरक्षण समाप्त करने की मांग को लेकर देहरादून के 70 से अधिक विभागों के करीब सवा लाख कार्मिक आज परिवार केे साथ सड़कों पर उतरेंगे। कर्मचारी मुख्यमंत्री आवास कूच भी करेंगे।


नई दिल्ली। प्रमोशन में आरक्षण समाप्त करने की मांग को लेकर देहरादून के 70 से अधिक विभागों के करीब सवा लाख कार्मिक आज परिवार केे साथ सड़कों पर उतरेंगे। कर्मचारी मुख्यमंत्री आवास कूच भी करेंगे। उत्तराखंड जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने यह भी एलान किया है कि अगर सरकार की ओर से सकारात्मक पहल नहीं की गई, तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी के मुताबिक, महारैली की सभी तैयारी पूरी हो गई हैं। प्रदेश भर से कर्मचारी महारैली में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।
सीमांत जनपद चमोली और पिथौरागढ़, उत्तरकाशी से भी कर्मचारी देहरादून पहुंचकर अपने विरोध का इजहार करेंगे। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भी प्रमोशन से रोक न हटाए जाने से कर्मचारी बेहद नाराज है। अब भी सरकार चाहे तो प्रदेश को कर्मचारियों के बड़े आंदोलन को टाल सकती है।

उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे प्रमोशन पर लगी रोक को तत्काल हटाने का अनुरोध किया है। साथ ही उनसे नए आरक्षण रोस्टर में किसी भी तरह का बदलाव न करने की अपील की गई है। उन्होंने पत्र में आगाह किया है कि दोनों मांगें पूरी न होने पर एसोसिएशन को बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने महारैली का रूट प्लान
सभी कर्मचारी सुबह 10.30 बजे से परेड मैदान में जुटना शुरू होंगे। यहां से रैली की शक्ल में कर्मचारी लैंसडौन चौक, दर्शनलाल चौक, घंटाघर, दिलाराम चौक व हाथीबड़कला से होते हुए मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचने का प्रयास करेंगे।

सचिवालय के जनरल ओबीसी कर्मचारियों की 100% भागीदारी सुनिश्चत करने के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों का एक सचल दल बनाया गया है 14 सदस्यीय यह सचल दल सुबह 9.30 बजे सचिवालय परिसर स्थित एटीएम चौक में कर्मचारियों का आह्वान करेगा। यहां से सभी कर्मचारी रैली में शामिल होने के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़े: तमिलनाडु: तिरुपुर जिले में रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर, 19 लोगों की मौत, 20 घायल नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष, नृपेंद्र मिश्रा भवन निर्माण समिति के चेयरमैन...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended