संजीवनी टुडे

दौसा पहुंची आरक्षण आंदोलन की आग, जयपुर-आगरा हाईवे पर यातायात जाम

संजीवनी टुडे 11-02-2019 17:40:22


दौसा। पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज के लोगों द्वारा सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में रेलवे ट्रैक पर यातायात ठप करने के बाद सोमवार को आंदोलन की आग दौसा तक पहुंच गई। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नतृत्व मे गुर्जरों ने जयपुर-आगरा हाईवे स्थित सिकंदरा चौराहे पर यातायात जाम कर दिया। गुजर समाज के लोगों ने दो दिन पहले ही जयपुर-आगरा हाईवे पर यातायात जाम करने का अल्टीमेटम दे रखा था। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

जयपुर-आगरा हाईवे पर यातायात जाम होने के बाद आगरा-भरतपुर से आने वाली बसों और अन्य वाहनों के मार्गों को डायवर्ट किया गया और कुछ बसों को रद्द किया गया। जाम लगने के कारण हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दौसा के सिकंदरा में गुर्जर समाज के लोग बड़ी संख्या में जमा हुए हैं। गुर्जरों ने पहले तो गुर्जर शहीद स्थल पर बैठक कर चर्चा की, इसके बाद पैदल सिकंदरा के मुख्य चौराहे तक कूच किया। इस दौरान पुलिस पीछे हट गई। पुलिस के आला अधिकारियों ने चौराहे से दूरी बना ली। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मुख्य चौराहे पर पहुंचकर गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष मनफूल सिंह तूंगड़, जिलाध्यक्ष रामचद्र खूंटला, देव सेना जिलाध्यक्ष जल सिंह कसाना, मान सिंह बुर्जा, बने सिंह धान्या का बंध, महिला गुर्जर महासभा जिलाध्यक्ष एंव पूर्व सरपंच ममता सिंह भालपुर सहित सैकड़ों लोग बैठ गए। इधर, पुलिस प्रशासन हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है। जयपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के मद्देनजर दौसा और बांदीकुई स्टेशनों पर आरपीएफ का अतिरिक्त जाब्ता तैनात कर दिया गया है।उल्लेखनीय है कि दौसा के सिकंदरा चौराहे पर पूर्व में कई बार समाज के लोग यातायात जाम कर चुके हैं। यहां 2008 के आंदोलन में पुलिस फायरिगं में 22 गुर्जर समाज के लोग जान गवां चुके हैं।

More From national

Loading...
Trending Now