संजीवनी टुडे

जम्मू कश्मीर में हालात बिगड़ने की रिपोर्ट, मोदी करें स्थिति स्पष्ट : राहुल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 10:31:18

कांग्रेस ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में हालात बहुत खराब हाेने की रिपोर्ट आ रहीं हैं और इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार को पारदर्शी ढंग से देश को बताना चाहिए कि वहां वास्तविक स्थिति क्या है।


नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में हालात बहुत खराब हाेने की रिपोर्ट आ रहीं हैं और इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार को पारदर्शी ढंग से देश को बताना चाहिए कि वहां वास्तविक स्थिति क्या है।

इसके साथ ही पार्टी ने सरकार से जम्मू कश्मीर में स्थिति का जायजा लेने के लिए वहां एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजने का आग्रह किया है। 

यह खबर भी पढ़े: 'अब सिंगल पुरुष सैन्य कर्मियों को भी मिलेगी बच्चे की देखभाल की छुट्टी'

नये कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए चल रही पार्टी कार्य समिति की बैठक से बीच में बाहर आये पार्टी नेता राहुल गांधी ने संवाददतााओं से कहा कि ऐसी रिपोर्टें आयी हैं कि जम्मू कश्मीर में हालात बहुत खराब हो गये हैं। वहां हिंसा होने की खबरें हैं। बैठक में नये अध्यक्ष के बारे में विचार विमर्श रोक कर जम्मू कश्मीर के बारे में चर्चा की गयी और इस पर ‘प्रजेंनटेशन’ दिया गया।

उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी है कि प्रधानमंत्री और सरकार पारदर्शिता से देश को बताएं कि जम्मू कश्मीर में वास्तव में क्या हो रहा है। वहां स्थिति नियंत्रण में है या कैसी है।

यह खबर भी पढ़े: 15 अगस्त तक जम्मू-कश्मीर में रहेंगे NSA अजीत डोभाल

कार्य समिति की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में आज ही दूसरी बार रात साढे आठ बजे के करीब शुरू हुई थी जिसमें गांधी नहीं आए थे। वह करीब सवा घंटे बाद बैठक में पहुंचे। उन्होंने संवाददाताओं से स्पष्ट किया कि वह बैठक में नहीं शामिल हो रहे थे लेकिन उन्हें जम्मू कश्मीर के संबंध में रिपोर्टें आने के मद्देनजर इसमें बुलाया गया और नये अध्यक्ष के बारे में विचार विमर्श रोककर वहां की स्थिति पर चर्चा की गयी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

बैठक के बाद पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीपसिंह सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कार्य समिति की बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर ‘जम्मू कश्मीर में कड़ी कार्रवाई और समाचारों के नहीं आने’ पर चिंता जतायी गयी। विभिन्न दलों के नेताओं को गिरफ्तार करने पर भी चिंता व्यक्त की गयी। प्रस्ताव में सरकार से अनुरोध किया गया कि वह जम्मू कश्मीर मेंं स्थिति का मौके पर जायजा लेने के लिए साझा प्रतिनिधिनि मंडल भेजे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended