संजीवनी टुडे

Reliance Jio बनी देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी, Airtel -Voda को पछाड़ा

संजीवनी टुडे 17-01-2020 21:09:46

रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन गई है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के द्वारा जारी आंकड़ों की माने तो रिलायंस जियो तीन साल बाद देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जबकि दूसरे स्थान पर एयरटेल और तीसरे पर वोडाफोन आइडिया हैं।


नई दिल्ली। रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन गई है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के द्वारा जारी आंकड़ों की माने तो रिलायंस जियो तीन साल बाद देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जबकि दूसरे स्थान पर एयरटेल और तीसरे पर वोडाफोन आइडिया हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: जयपुर/ चाकसू पुलिस ने 7 किलो 300 ग्राम गांजे के साथ तीन नशे के सौदागरों को किया गिरफ्तार

रिपोर्ट की माने तो नवंबर 2019 में रिलायंस जियो का मार्केट शेयर 32.04 फीसदी हो गया था। भारती एयरटेल की बाजार हिस्सेदारी 28.35 फीसदी और वोडाफोन आइडिया की केवल 29.12 फीसदी रह गई। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण  (ट्राई) की रिपोर्ट की माने तो नवंबर में 5.6 मिलियन मोबाइल सब्सक्राइबर्स जोड़ने के बाद रिलायंस जियो भारत में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। 

यह खबर भी पढ़ें: निर्भया के चारों गुनाहगारों को एक फरवरी को फांसी

अब कंपनी के कुल 369.93 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं और टेलीकॉम सेक्टर में मार्केट शेयर 32.04 प्रतिशत है। ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक जियो का मार्केट शेयर 32.04% पहुंच गया है। इसके बाद वोडाफोन आइडिया का मार्केट शेयर 29.12% है। भारती एयरटेल 28.35% के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended