संजीवनी टुडे

बाढ़ प्रभावित इलाकों में पुनर्वास कार्य तेज: येदियुरप्पा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-09-2019 18:03:00

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में पुनर्वास कार्याें की गति तेज करने का जिला उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन लोगों ने अपने घर खाेये हैं उन्हें एक लाख रुपये जारी किये जायें ताकि वे अपने लिए नया घर बना सकें।


बेलागावी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में पुनर्वास कार्याें की गति तेज करने का जिला उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन लोगों ने अपने घर खाेये हैं उन्हें एक लाख रुपये जारी किये जायें ताकि वे अपने लिए नया घर बना सकें।

यह खबर भी पढ़े: इमाम और उसकी पत्नी की हत्या मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार, घर में जादू टोना करने का था शक

श्री येदियुरप्पा ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि बाढ़ के कारण विस्थापित लोगों के लिए अस्थाई शेड का निर्माण कराया जा रहा है। प्रत्येक शेड के निर्माण पर 50 हजार रुपये का खर्च किया जा रहा है।

श्री येदियुरप्पा ने खुद बाढ़ प्रभावित इलाकों को दौरा कर पीड़ितों का हाल जानने और पुनर्वास कार्याें का व्यक्तिगत तौर पर जायजा लेने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा, “ मैंने सभी संबद्ध जिला उपायुक्तों काे बाढ़ पीड़ितों को अपना क्षतिग्रस्त मकानों को दुरुस्त कराने या नया मकान बनाने के लिए एक लाख रुपये जारी करने के निर्देश दिये हैं।”

किसानों की दुर्दशा की चर्चा करते हुए श्री येदियुरप्पा ने कहा कि हमने बाढ़ में अपना सब कुछ गंवा चुके किसानों के लिए आकर्षक राहत पैकेज की अलग से घोषणा की है।

एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने बताया कि कुल 1.12 लाख लोगों के बाढ़ से प्रभावित होने के बाद राज्य सरकार ने प्रत्येक परिवार की सहायता के लिए एक-एक लाख रुपये पहले ही जारी कर दिये हैं। उन्होंने बाढ़ के दौरान मारे गये एक पुलिसकर्मी को भी सहायता राशि देने की घोषणा की है।

श्री येदियुरप्पा बेलगावी के दाैरे के दौरान चिखंपीहोली और हम्पीहोल्व्त्गी में पुनर्वास स्थलों तथा सुरेबन के राहत शिविरों का भी जायजा लेंगे। सुरेबन राहत शिविर में पांच वर्षीय बालक की मौत हो गयी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended