संजीवनी टुडे

कर्नाटक के बागी भाजपा विधायक नामांकन वापस लें : येदियुरप्पा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-11-2019 18:40:18

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पार्टी के बागी विधायकों को चेतावनी दी है कि पांच दिसम्बर को हाेने जा रहे उपचुनावों के लिए वे अपना नामांकन वापस लें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।


बेंगलुरू। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पार्टी के बागी विधायकों को चेतावनी दी है कि पांच दिसम्बर को हाेने जा रहे उपचुनावों के लिए वे अपना नामांकन वापस लें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।

यह खबर भी पढ़ें: ​ जैव एथेनाॅल के उत्पादन के लिए न्यूनतम 10 वर्ष की अनुमति दे केंद्र सरकार: भूपेश

येदियुरप्पा ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा सांसद बीएन बाचेगौड़ा के पुत्र एवं बागी उम्मीदवार शरत बाचेगौड़ा और पूर्व मंत्री एमटीबी नागराज आज शाम तक अपना नामांकन वापस नहीं लेते हैं तो उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जायेगा।

इस बीच श्री शरत बाचेगौड़ा ने होसकोटो विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है जबकि श्री नागराज ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया है। येदियुरप्पा ने कहा कि वह उपचुनाव में सभी 15 पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे। उन्होंने दावा किया कि सभी सीटों पर पार्टी की जीत होगी।

अयोग्य ठहराये गये सभी विधायकों को उपचुनाव के बाद मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने के संदर्भ में अपना रूख बरकरार रखते हुए श्री येदियुरप्पा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस के चुनाव आयोग के समक्ष याचिका दायर किए जाने संबंधी निर्णय का मखौल उड़ाया। उन्होंने कहा,“ मैं अयोग्य ठहराये गये उन विधायकों को मंत्रिमंडल में लिए जाने के अपने वादे पर कायम हूं , जिनके त्याग के कारण भाजपा राज्य की सत्ता में आयी है।”

उल्लेखनीय है कि अयोग्य ठहराये गये विधायकों को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाये जाने से बहुत से असंतुष्ट भाजपा नेताओं ने पार्टी छोड़कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की चेतावनी दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended