संजीवनी टुडे

राष्‍ट्रपति: दीक्षांत समारोह में कहा, छात्रों को समाज में बढ़ते बदलाव के लिए कृत्रिम ज्ञान की जरूरत

संजीवनी टुडे 22-01-2018 18:00:22

वडोदरा। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि छात्रों को समाज में बढ़ते बदलाव के लिए कृत्रिम ज्ञान और रोबोटिक यांत्रिकी पर ध्‍यान केन्द्रित करना चाहिए। राष्‍ट्रपति आज वडोदरा में महाराजा सयाजी राव विश्‍वविद्यालय के 66वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। राष्‍ट्रपति ने सयाजी राव द्वारा शिक्षा के माध्‍यम से सामाजिक बदलाव के प्रयासों के लिए उनकी प्रशंसा की।

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

उन्होंने कहा कि देश का सामाजिक ताना बाना बहुत अच्‍छा नहीं था उस सामाजिक परिदृश्‍य में सर सयाजी राव साहब ने सबको अनिवार्य शिक्षा दी है। उन्‍होंने अपने राज्‍य में एक इसका पालन किया। तो मुझे लगता है बहुत बड़ी बात है और वो कहां करते थे दॅ बेस्‍ट फार्म आफॅ दॉ गवर्मेंट विच इज़ रन बाए दॉ पीपल्‍स। राष्‍ट्रपति ने इस बात पर भी प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की कि शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के जरिए लड़कों से ज्‍यादा लड़कियां स्‍वर्ण पदक प्राप्‍त कर रही हैं।

यह भी पढ़े: प्रचार के अंतिम दिन सी-प्लेन से अंबाजी मंदिर गए PM मोदी, देखें वीडियो

MUST WACTH

वहीं उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा है कि भारत में कैंसर एक बड़ी समस्‍या है और बीमारियों से होने वाली मृत्‍यु के दस बड़े कारणों में से एक है। उन्‍होंने कहा इससे बचाव के उपायों पर और अधिक बल दिया जाना चाहिए। श्री नायडू मुम्‍बई में टाटा मेमोरियल सेंटर में स्‍नातक समारोह 2018 को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने भावी कैंसर विशेषज्ञों को सम्‍मानित भी किया

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended