संजीवनी टुडे

दुष्कर्म के दोषियों को जल्द से जल्द मिले कड़ी सजा, संगठनों से जुड़े लोगों ने किया धरना-प्रदर्शन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 02-12-2019 22:38:43

हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उनकी हत्या तथा रांची और वडोदरा में हुई दुष्कर्म की घटनाओं के खिलाफ सोमवार को यहां जंतर-मंतर पर कई संगठनों से जुड़े लोगों ने धरना- प्रदर्शन किया और दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाने की मांग की।


नई दिल्ली। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उनकी हत्या तथा रांची और वडोदरा में हुई दुष्कर्म की घटनाओं के खिलाफ सोमवार को यहां जंतर-मंतर पर कई संगठनों से जुड़े लोगों ने धरना- प्रदर्शन किया और दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाने की मांग की।

यह खबर भी पढ़ें:​ चिन्मयानन्द ब्लैकमेल मामले में आरोपी छात्रा की जमानत पर 4 दिसम्बर को होगी सुनवाई

ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन, ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन, ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक विमेंस एसोसिएशन और ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव विमेंस एसोसिएशन जैसे कई संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित विरोध-प्रदर्शन की आयोजक एवं कांग्रेस नेता अमृता धवन ने कहा,“ मैं एक नेता के तौर पर नहीं बल्कि समाज के एक ऐसे सदस्य के तौर पर इस प्रदर्शन का आह्वान कर रही हूं,जो समाज में हो रही घटनाओं को लेकर चिंतित हैं। महिलाएं कितनी असुरक्षित हैं, इस पर चर्चा करने के लिए हमें दूसरी निर्भया क्यों चाहिए? न्यायिक प्रणाली को त्वरित न्याय सुनिश्चित करना होगा ताकि पीड़ितों के परिवारों को कुछ राहत मिले।”

उन्होंने कहा, “निर्भया कांड के दोषियों को अब तक फांसी नहीं दी गयी है और पीड़ित परिजनों को अब तक न्याय नहीं मिल पाया है।”

प्रदर्शन के दौरान काली पट्टियां बांधे प्रदर्शनकारियों ने कहा, “हमें न्याय चाहिए’, ‘हमें शर्म आती है कि हत्यारे अब तब जिंदा हैं’ के नारे लगाये।”

गौरतलब है कि सरकारी अस्पताल में काम करने वाली पशु चिकित्सक का गुरुवार रात हैदराबाद के बाहरी इलाके में चार लोगों ने दुष्कर्म किया और उसके बाद उन्हें जिंदा जला दिया जिससे उनकी मौत हो गयी। उनका झुलसा हुआ शव शुक्रवार को बरामद हुआ था। इस मामले के चार आरोपियों को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended