संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में रांची में होगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य समारोह,

संजीवनी टुडे 03-06-2019 16:54:11

इस साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम रांची में होगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और आयुष राज्यमंत्री श्रीपद नाइक भी मौजूद रहेंगे


रांची। इस साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम रांची में होगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और आयुष राज्यमंत्री श्रीपद नाइक भी मौजूद रहेंगे। मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने का बाद सरकार का यह पहला बड़ा आयोजन होगा।

झारखंड स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों के कार्यक्रम की पुष्टि करते हुए सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से इसकी स्वीकृति मिल चुकी है। हालांकि योग दिवस का कार्यक्रम स्थल अभी तय नहीं हुआ है। कार्यक्रम के लिए मोरहाबादी मैदान अथवा धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में से किसी एक का चयन किया जा सकता है। 

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए आयुष मंत्रालय ने नई दिल्ली, शिमला, मैसूर, अहमदाबाद और रांची का चयन मुख्य कार्यक्रम के लिए किया था, जिसमें प्रधानमंत्री को शिरकत करनी थी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने अंतिम रूप से इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए रांची का चयन किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

वर्ष 2014 में संयुक्त राष्ट्र संघ ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा योग को वैश्विक रूप से मनाने के आह्वान के बाद 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था। इसका पहला समारोह 2015 में नई दिल्ली में, दूसरा 2016 में चंडीगढ़ में, तीसरा 2017 में लखनऊ में और 2018 में इसका आयोजन देहरादून में किया जा चुका है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended