संजीवनी टुडे

तमिलनाडु के 18 प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन कराएगी 'रामसेतु एक्सप्रेस'

संजीवनी टुडे 19-02-2019 18:20:10


नई दिल्ली। तमिलनाडु में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रेलवे अपने पीएसयू भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम(आईआरसीटीसी) के माध्यम से एक विशेष ट्रेन शुरू कर रहा है। 'रामसेतु एक्सप्रेस-तमिलनाडु मंदिर यात्रा' ट्रेन 28 फरवरी को 12.15 बजे चेन्नई के तांबरम रेलवे स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू करेगी और 3 मार्च की रात 10.30 बजे वापस लौटेगी।

आईआरसीटीसी ने मंगलवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि विशेष ट्रेन ताम्बरम से रवाना होकर रास्ते में चेंगलपट्ट, तिण्डिवनम, विल्लुपुरम और वृद्धाचलम रेलवे स्टेशनों पर ठहरेगी। नए यात्रियों को इन स्टेशनों से भी अपनी यात्रा शुरू करने की सुविधा होगी। चार दिन और तीन रात के इस समावेशी टूर पैकेज टूर त्रिची, रामेश्वरम, मदुरै, तंजावुर और कुंभकोणम के 18 मंदिर को कवर किया जाएगा। यह टूर पैकेज प्रति व्यक्ति 4,885 रुपये का है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

यह पहला मंदिर दौरा समृद्ध वास्तुकला और इन मंदिरों के इतिहास को देखने का एक विशेष अवसर प्रदान करेगा। इसमें त्रिची शहर के श्रीरंगम रंगनाथस्वामी मंदिर, समयापुरम मरियममन, जम्बुकेश्वर और थिरुवानिकवल मंदिर हैं। वहीं रामेश्वरम में रामनाथस्वामी मंदिर और समुद्र में एक पवित्र स्नान के साथ 21 तीर्थ कुंठ में शामिल होंगे। मदुरै में पर्यटकों को प्रसिद्ध मीनाक्षी अम्मन और सुंदरेश्वर मंदिरों में ले जाया जाएगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

तंजावुर में बृहदेश्वर मंदिर(यूनेस्को विश्व विरासत स्थल) तथा कुंबकोणम नवग्रह मंदिरों में - थिंगालुर - चंद्रन का घर, थिरुनलार - शनि का घर, अलंगुडी - गुरु का घर, कंजनूर - सुकरन का घर, थिरुनागेश्वरम - रघु का घर, आदुदुरई - सोरियान का घर, केलपरम पल्लम - हाउस ऑफ काठ बुधन का घर, वैथीश्वरन - हाउस ऑफ मंगल यात्रा कार्यक्रम का एक हिस्सा होगा। 

More From national

Loading...
Trending Now