संजीवनी टुडे

राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 07-08-2019 13:54:17

राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी। इसके साथ ही उच्च सदन का 249वां सत्र संपन्न हो गया।


नई दिल्ली। राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी। इसके साथ ही उच्च सदन का 249वां सत्र संपन्न हो गया। 

केरल में भारी बारिश से कई शहरों में भरा पानी, जनजीवन अस्त- व्यस्त

सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए सदस्यों काे पूर्व विदेश मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन की जानकारी दी। उन्होंने स्वराज के संसद तथा सार्वजनिक जीवन में याेगदान का उल्लेख करते हुए शोक संदेश पढ़ा। इसके बाद सदस्यों ने दो मिनट को मौन धारण कर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।

बाद में विधायी दस्तावेज सदन के पटल पर रखे गये और उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या को बढ़ाने से संबंधित एक विधेयक बिना चर्चा के सदन में पारित किया गया। 

संसद सत्र में कश्मीर मसले पर Pak पीएम ने भारत को दी 5 बड़ी धमकियां

नायडू ने सत्र के दौरान हुए कामकाज का ब्यौरा देते हुए कहा कि यह सत्र पूरीतरह सफल रहा और इसमें सुचारू ढंग से कामकाज हुआ। सत्र के दौरान कुल 35 बैठक हुई और इस दौरान 32 विधेयक पारित किये गये और 39 विषयों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि यह पिछले 17 वर्ष में सबसे बेहतरीन सत्र रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने परस्पर सहयोग से काम किया जिससे देश में सामाजिक और आर्थिक सुधार तथा विकास से संबंधित कामकाज हुआ। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी। राज्यसभा का सत्र 20 जून से शुरू हुआ था। यह 26 जुलाई तक निर्धारित था लेकिन बाद में इसकी अवधि सात अगस्त तक बढ़ाई गयी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended