संजीवनी टुडे

जीएसटी के मुद्दे पर राज्य सभा की कार्यवाही स्थगित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-12-2019 12:31:51

विपक्षी सदस्यों ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से प्राप्त होने वाले राजस्व का हिस्सा राज्यों का न दिये जाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को राज्य सभा में शून्य काल में जोरदार हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गयी।


नई दिल्ली। विपक्षी सदस्यों ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से प्राप्त होने वाले राजस्व का हिस्सा राज्यों का न दिये जाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को राज्य सभा में शून्य काल में जोरदार हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गयी।

यह खबर भी पढ़ें:​ योध्या मामले पर डोभाल ने CM योगी को लिखा ये लैटर, यूपी में हो रही चर्चा

शून्य काल शुरू होते ही तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्यों के अलावा कांग्रेस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्यों ने यह मुद्दा उठाया और हंगामा शुरू कर दिया।

सदन की कार्यवाही शुरू होने पर नियमित कामकाज निपटाने के बाद सभापाति एम वेंकैया नायडू ने शून्य काल के लिए सदस्यों का नाम पुकारा तो टीआरएस के सदस्य श्रीनिवास श्रीधर्मापुरी और अन्य हाथों में प्ले कार्ड लेकर खड़े हो गये और सदन के बीचो-बीच आने की कोशिश करने लगे। इसके बाद कांग्रेस के जयराम रमेश तथा माकपा और भाकपा के सदस्यों ने भी उनका साथ दिया और वे भी जोर-जोर से बोलने लगे। हंगामा करीब पांच मिनट तक हंगामा जारी रहा।

नायडू ने इस बीच सदस्यों से अपनी-अपनी सीटों पर जाने और शून्य काल कार्यवाही समुचित रूप से चलाने का बार-बार आग्रह किया लेकिन हंगामा जारी रहा तो उन्होंने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended