संजीवनी टुडे

राजनाथ सिंह: कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमेशा हमारा ही रहेगा

संजीवनी टुडे 17-03-2018 20:21:25

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गोरखपुर, फूलपुर और बिहार में अररिया सीट पर हार को लेकर पहली बार बयान दिया है। कहा है की दुनिया की कोई ताकत कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती अगर जरूरत पड़ी तो सेनाएं देश की अखंडता की रक्षा के लिए सीमा पार कर जाएंगी। कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमेशा हमारा ही रहेगा। राजनाथ सिंह ने एक समाचार टीवी चैनल के कार्यक्रम में शनिवार को कहा कि कश्मीर को हमसे कोई नहीं छीन सकता है। देश की रक्षा करने वाली सेना की प्रशंसा करते हुए उन्होंने पाकिस्तान को यह कहते हुए चेताया कि हम सिर्फ भारत को अंदर से ही सुरक्षित नहीं करेंगे। देश की रक्षा के लिए हम सीमा भी पार कर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर दे तो भारत उसके साथ अच्छे संबंध चाहता है लेकिन अब तो अमेरिका भी पाकिस्तान की निंदा करता है। हम पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन पाकिस्तान ने ही हमारी दोस्ती की पेशकश को ठुकरा दिया है। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में आतंकी घोषित हाफिज सईद को पूरा संरक्षण दे रहा है। अब हाफिज सईद ने पाकिस्तान में राजनीतिक पार्टी तक बना ली है और वह चुनाव लड़ना चाहता है।

MUST WATCH

राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार कश्मीर का स्थायी समाधान चाहती है। इस मुद्दे को सुलझाने के लिए वह किसी से भी बात करने को तैयार है इसके लिए सरकार ने मध्यस्थ दिनेश्वर शर्मा को भी नियुक्त किया है। उन्होंने सभी तबके के लोगों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर के बच्चे उनके अपने हैं और वह कभी भी किसी को उनके दिमाग में जहर घोलने की इजाजत नहीं देंगे। राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोकसभा उप चुनाव में हार से भाजपा को सबक मिल गया है। हम इस दिशा में काम करेंगे ताकि ऐसे नतीजे दोबारा न आएं पता चला कि ऐसा भी हो सकता है।

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended