संजीवनी टुडे

राज ठाकरे ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र- बैलेट पेपर से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कराने की मांग की

संजीवनी टुडे 09-07-2019 13:21:40

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है और उसमें महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराने की मांग की है।


नई दिल्ली। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है और उसमें महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराने की मांग की है। 

राज ठाकरे ने पत्र में कहा है कि EVM को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे है। ऐसे में चुनाव प्रणाली में फिर से विश्वास के लिए चुनाव EVM की जगह बैलेट पेपर से कराए जाएं। 

राज ठाकरे ने चुनाव आयोग को देश में चुनाव प्रक्रिया में विश्वास बहाल करने के बारे में खत लिखा। उन्होंने लिखा, पिछले कुछ साल में देश में अपनाई गई चुनाव प्रक्रिया और ईवीएम के इस्तेमाल पर कई लोग असंतुष्टि जाहिर कर चुके हैं। मैं चुनाव आयोग से अपील करता हूं कि दोबारा बेलेट पेपर से चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरु की जाए, साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव इस बार बेलेट पेपर के जरिये ही करवाएं जाएं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

राज ठाकरे का कहना है कि EVM पर लगातार सवाल उठने से पूरे इलेक्शन सिस्टम से ही भरोसा उठता जा रहा है। अपनी पत्र में ठाकरे ने 2019 लोकसभा चुनाव के पूरी प्रोसेस पर भी सवाल उठाए हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From national

Trending Now
Recommended