संजीवनी टुडे

लॉकडाउन के चलते रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, 30 अप्रैल तक तीन निजी ट्रेनों की बुकिंग बंद

संजीवनी टुडे 08-04-2020 03:02:00

आईआरसीटीसी की वेबसाइट और एप के जरिेए सामान्य ट्रेनों के लिए 15 अप्रैल से यात्रा के लिए ई-टिकट की बुकिंग की जा सकती है। इससे पहले, 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से 14 अप्रैल तक के लिए सभी ट्रेनों में बुकिंग बंद की गई थी।


नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के कुल 5172 मामले सामने आ चुके हैं। कोविड-19 से देश में अब तक 150 मौतें दर्ज हुई है, राहत भरी खबर भी है कि कोरोना के 421 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। उधर, महाराष्ट्र और राजस्थान दोनों ही राज्यों में कोविड-19 के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ रही है। राजस्थान में कोरोना के मरीजों की संख्या 328 तक पहुंच गई हैं। महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 1018 तक पहुंच गया है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट और एप के जरिेए सामान्य ट्रेनों के लिए 15 अप्रैल से यात्रा के लिए ई-टिकट की बुकिंग की जा सकती है। इससे पहले, 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से 14 अप्रैल तक के लिए सभी ट्रेनों में बुकिंग बंद की गई थी। आईआरसीटीसी निजी ट्रेन के तौर पर दो तेजस एक्सप्रेस और एक काशी-महाकाल एक्सप्रेस का संचालन करता है।

India Corona LIVE 5172 cases so far Railways stop booking three private trains till April 30 lockdown increases

इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट किया कि लॉकडाउन को बढ़ाने पर अभी फैसला नहीं किया गया है। कृपया इसे लेकर कोई कयास न लगाएं। इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकार के सूत्रों हवाले से कहा कहा था कि केंद्र सरकार कई राज्यों और विशेषज्ञों की अपील के बाद इस पर विचार कर रही है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी सोमवार को लॉकडाउन 3 जून तक बढ़ाने का सुझाव दिया था। उत्तरप्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने भी कहा था कि हम 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म कर देंगे, ऐसा कह पाना अभी असंभव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों को लॉकडाउन के बाद का एक्शन प्लान तैयार करने को कहा था।

Corona India Live 1906 cases so far 53 deaths and 155 cured

वही, राजस्थान में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है, आज अब तक कोरोना के 27 केस नए मिल चुके हैं। जिसमे से जोधपुर में 9, जैसलमेर में 7, बांसवाड़ा में 4,  चूरू में में एक और जयपुर में 3 नए मामले सामने आये है। राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 328 हो गई है, प्रदेश में सर्वाधिक 103 संक्रमित मरीज जयपुर में हैं। 2 की मौत और 25 रेकवर्ड हो गए है।

बता दे, भारत देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों के 5172 मामले आ चुके हैं। आज कोरोना के 394 नए केस आये है। अब तक 150 लोगो की मौत हो चुकी है और 421लोग ठीक हो चुके है। कोरोना वायरस से एक्टिव लोगो की संख्या 4394 है।

यह खबर भी पढ़े: मजदूरों का पलायन मामला: SC ने कहा, अगले 10-15 दिन हम सरकार के काम में दखल नहीं देंगे

यह खबर भी पढ़े: कोरोना को हराने के लिए 5टी प्लान तैयार, CM केजरीवाल बोले- व्यापक स्तर पर लोगों के टेस्ट कराएंगे और कोरोना को हराएंगे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended