संजीवनी टुडे

मोदी सरकार का प्लान, अयोध्या रेलवे स्टेशन पर दिखेगी राम मंदिर की झलक

संजीवनी टुडे 21-02-2018 16:19:13

Source: Google

लखनऊ। रेल राज्य मंत्री मनोज सिंहा 210 करोड़ की कई योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे। वैदिक मंत्रों के बीच के योजनाओं का शिलान्यास किया गया। हालांकि इस बीच एक बड़ी खबर यह है कि रेल राज्य मंत्री मनोज सिंहा ने कहा कि अयोध्या रेलवे स्टेशन को प्रस्तावित राममंदिर के जैसा रूप दिया जाएगा।

ये भी देंखें वीडियो : बीजेपी के इस सांसद ने स्कूल में शौचालय की अपने हाथो से की सफाई

उन्होंने कहा कि अयोध्या को ऐसा बनाया जाएगा कि दुनिया के किसी कोने से कोई भी आए तो गर्व से कह सके कि यह प्रभु श्री राम की जन्मभूमि है। सिन्हा ने कहा- अभी तक अयोध्या और फैजाबाद के रेलवे स्टेशनों का विकास नहीं हो पाया था। उनके डेवलपमेंट के लिए हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या का विकास करके उसे ऐसी श्रेणी में लाना है कि देश के हर कोने से रेलगाड़ी अयोध्या आए। इसका इंतजाम भारत सरकार करेगी।

MUST WATCH

210 करोड़ में 80 करोड़ से अयोध्या रेलवे स्टेशन का विकास और 130 करोड़ की माल गोदाम शिफ्टिंग योजना पर काम होना है। यह दोनों परियोजनाओं को 2021 तक पूरी हो जाएगी। फैजाबाद-बाराबंकी रेल मार्ग के दोहरे ट्रैकिंग और इलेक्ट्रिफिकेशन पर 1,116 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं और यह काम 2022 तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। 

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended