संजीवनी टुडे

रेल मंत्री गोयल ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना, बोले- राज्य में यात्री न होने से 145 में से चलीं केवल 27 श्रमिक स्पेशल ट्रेन

संजीवनी टुडे 26-05-2020 21:41:25

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को एक बार फिर श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियों के संचालन को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर निशाने साधते हुए कहा कि रेलवे ने राज्य के लिए 145 ट्रेनों का इंतजाम किया लेकिन यात्रियों की कम संख्या के कारण अब तक केवल 27 ट्रेनें चल पाई हैं।


नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को एक बार फिर श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियों के संचालन को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर निशाने साधते हुए कहा कि रेलवे ने राज्य के लिए 145 ट्रेनों का इंतजाम किया लेकिन यात्रियों की कम संख्या के कारण अब तक केवल 27 ट्रेनें चल पाई हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को राज्य सरकार पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा, महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध पर हमने आज 145 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की है। ये ट्रेनें सुबह से ही तैयार हैं। 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से आज शाम 6 बजे तक 145 में से 85 ट्रेनों को चलना था, जिसमें से राज्य सरकार द्वारा यात्रियों की अरेंजमेंट ना करने के कारण मात्र 27 ही चल पाई। महाराष्ट्र सरकार से मेरा पुनः निवेदन है कृपया गरीब मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिये हमारी सहायता करें। उन्होंने कहा कि इनमें से 50 ट्रेनों को दोपहर 3 बजे तक रवाना हो जाना चाहिए था लेकिन यात्रियों की कमी के कारण केवल 13 ट्रेनें ही जा सकीं है। उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि यह सुनिश्चित करने में पूरी तरह से सहयोग करें कि संकटग्रस्त प्रवासी अपने घरों तक पहुंच सकें और यात्रियों को समय पर स्टेशनों पर पहुंचाने की व्यवस्था करें। यह पूरे नेटवर्क और योजना को प्रभावित करेगा।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार पर प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने के लिए सहयोग नहीं मिलने का आरोप लगाया था। 

यह खबर भी पढ़े: अखिलेश बोले- मौजूदा संकट के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकारें जिम्मेदार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended