संजीवनी टुडे

रेल मंत्री ने बिहार को दी कई बड़ी सौगात, RPF भर्ती में महिलाओं को दिया जाएगा 50 फीसदी आरक्षण

संजीवनी टुडे 12-08-2018 16:02:34


नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राजधानी पटना में आर ब्लॉक-दीघा रेल लाइन की जमीन का बिहार सरकार को हस्तांतरण किया। साथ ही रेल परियोजनाओं का शुभारंभ एवं शिलान्यास किया। 

ू

पटना में आयोजित कार्यक्रम के साथ-साथ अररिया, सुपौल एवं हरनगर में भी एक समारोह का आयोजन किया गया। पटना में कार्यक्रम के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की भर्ती में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने कि घोषणा की। उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चों के प्रति आरपीएफ का कार्य सराहनीय है। सरकार आरपीएफ की बहाली में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देगी। 

ू

बिहार के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे गोयल ने रेलवे की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में जिस तेज़ गति से विकास हो रहा है उसमें रेलवे की योजनाएं भी रफ्तार देगी। गोयल ने पटना में कहा कि सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर सीसीटीवी लगेंगे। पटना घाट से पटना साहिब की जमीन भी जल्द ही बिहार सरकार को दी जाएगी।  

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

उन्होंने कहा कि डालमियानगर में 600 करोड़ का POH बनाने का काम शुरू किया जाएगा, साथ ही 10 महीने के भीतर कोसी के ब्रिज का काम भी पूरा होगा। रेल मंत्री ने कहा कि बिहार में बिजली के क्षेत्र में भी तेजी से विकास हो रहा है, नवंबर-दिसंबर तक बिहार के हर घर तक बिजली पहुंच जाएगी। भविष्य में बिहार कभी अंधेरे में नहीं रहेगा। 

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended