संजीवनी टुडे

पार्टी के कर्मचारियों के घर छापे निंदनीय: कांग्रेस

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-10-2019 20:55:35

कर्मचारियों के घरों में आय कर विभाग के छापों को बदले की भावना से की गयी कार्रवाई करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा की और कहा कि सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर शर्मनाक काम कर रही है।


नई दिल्ली। कांग्रेस ने पार्टी के एकाउंट विभाग के कई कर्मचारियों के घरों में आय कर विभाग के छापों को बदले की भावना से की गयी कार्रवाई करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा की और कहा कि सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर शर्मनाक काम कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें: ​पूर्व डिप्टी CM परमेश्वर के ठिकाने पर आयकर छापेमारी, निजी सहायक ने की खुदकुशी

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बना कर भय और खौफ का वातावरण पैदा करने में लगी है। अब उसने विरोधी दलों के नेताओं के अलावा पार्टी के वेतनभोगी कर्मचारियों के घरों को निशाना बनाते हुए कांग्रेस के एकाउंट विभाग के कर्मचारियों के घरों पर छापे मारे हैं जिसके कारण एकाउंट विभाग पूरी तरह से बंद हो गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार दुर्भावना से काम कर रही है और यह देश की राजनीति के लिए चिंता की बात है। यदि सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर अन्याय करती है तो यह प्रजातंत्र के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि यह काम उस पार्टी की सरकार कर रही है जिसने स्वयं 60 हजार करोड़ रुपए चुनाव में खर्च किए हैं। यह पैसा कहां से आया इसकी किसी को जानकारी नहीं है लेकिन वहां कोई नहीं पूछता है।

शर्मा ने कहा “सरकार दुर्भावना से और बदनीयती से काम कर रही है, ये स्पष्ट है। जिस पार्टी ने इतना पैसा चुनाव में खर्चा किया हो, जितना रिकॉर्ड में है, वैसे खर्च हुआ पैसा इससे बहुत ज्यादा हो सकता है। यह कौन सा पैसा था। हमारे तन्ख्वाह पाने वाले कर्मचारी हैं और बहुत बड़ी तनख्वाह पर काम नहीं करते हैं उनके घरों पर छापे मारकर उन्हें कष्ट दिया जा रहा है। आयकर वाले उनके घर पर बैठ गए हैं। किसी की बच्ची की शादी है। ये कोई बड़े-बड़े धनपशु नहीं हैं, ये तो पार्टी का अकाउंट्स रखने वाले लोग हैं। ऐसा अन्याय हमने नहीं देखा।”

पार्टी के संगठन युवक कांग्रेस और छात्र संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आवास के बाहर प्रदर्शन किया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended