संजीवनी टुडे

कांग्रेस में उठापठक के लिए राहुल की नकारात्मक राजनीति जिम्मेदार - राजीव रंजन

संजीवनी टुडे 12-07-2019 16:39:31

कांग्रेस में चल रही उठापठक के लिए राहुल की नकारात्मक राजनीति को जिम्मेदार बताते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि लोकसभा चुनावों में मिली करारी शिकस्त से कांग्रेस की चूलें हिल गयी हैं।


पटना। कांग्रेस में चल रही उठापठक के लिए राहुल की नकारात्मक राजनीति को जिम्मेदार बताते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि लोकसभा चुनावों में मिली करारी शिकस्त से कांग्रेस की चूलें हिल गयी हैं। इनके नेताओं के चेहरे पर छाई मायूसी यह साफ़ बताती है कि उनका विश्वास पूरी तरह से पार्टी और शीर्ष नेतृत्व से उखड़ चुका है। यही वजह है कि आज कांग्रेस में भगदड़ मच चुकी है। 

प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां कहा कि कांग्रेस की इस दुर्दशा के पीछे सीधे तौर पर राहुल गांधी और उनके फाइव स्टार सलाहकारों की टोली का हाथ है, लेकिन इसे विडंबना ही कहें कि कांग्रेस अभी भी इसे कबूल करने के लिए तैयार नही है और अपनी विफलता का ठीकरा भाजपा पर फोड़ने की एक और असफल कोशिश कर रही है।प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस में वंशवाद की संस्कृति होने के कारण इनके यहां आगे बढ़ने की पहली और एकमात्र शर्त नेताओं की परिक्रमा करना है, जिसके कारण पार्टी पर परिक्रमा करने वाले नेताओं का ही बोलबाला रहता है। भले ही इन नेताओं को गेहूंं और धान का अंतर भी नहींं पता लेकिन राहुल के नेतृत्व में पार्टी बार-बार इन्हींं पर भरोसा दिखाती है। उन्होंने कि इसी वजह से आज कांग्रेस विलुप्ति के कगार तक पहुंंच चुकी है।

बीते लोकसभा में चुनाव में मिली जबर्दस्त पराजय के बाद कांग्रेस के आत्म सम्मान वाले नेताओं में जबर्दस्त अंसतोष फैला हुआ है और इनमे धीरे-धीरे भगदड़ मचनी शुरू भी हो गयी है। गोवा और कर्नाटक इसी के उदहारण है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस असंतोष के और बढ़ने के आसार हैंं, जिसके बाद या तो इनकी पार्टी टूट जायेगी या लोग खुद आगे बढ़कर पार्टी को गांधी परिवार के चंगुल से छुड़ाने के लिए आंदोलन करेंगे। इस सारे प्रकरण को देख कर लगता है कि गांधी परिवार से राहुल के अंतिम कांग्रेस अध्यक्ष होने की भविष्यवाणी सच होने वाली है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended