संजीवनी टुडे

कृषि विधेयकों को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, किसान के ‘भारत बंद' का किया समर्थन

संजीवनी टुडे 25-09-2020 20:57:26

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर कृषि विधेयकों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर कृषि विधेयकों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये विधेयक ‘ईस्ट इंडिया कंपनी राज' की याद दिलाते हैं। साथ ही उन्होंने किसान संगठनों द्वारा आहूत ‘भारत बंद' का समर्थन भी किया।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ‘‘एक त्रुटिपूर्ण जीएसटी ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग को बर्बाद कर दिया। नए कृषि कानून हमारे किसानों को गुलाम बना देंगे।'' लेकिन कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगी। आज जरूरी है कि लोग भारत बंद में किसान-मज़दूर के साथ खड़े हों, संघर्ष का संकल्प लें।

इससे पहले भी राहुल ने खेती संबंधी विधेयक को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि यह सरकार मजदूरों के बाद किसानों पर वार करने में लगी है। इस सरकार की पूरी योजना ही ग़रीबों का शोषण और पूंजीपति ‘मित्रों’ का पोषण करना है। 

उल्लेखनीय है कि कृषि विधेयकों के विरोध में कई किसान संगठनों ने शुक्रवार को ‘भारत बंद' आहूत किया है। हाल ही में संपन्न मानसून सत्र में संसद ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दी है।

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री मोदी ने जापान के नए पीएम योशिहिदे से की बात, रिश्तों को मजबूत करने पर दिया जोर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended