संजीवनी टुडे

राहुल गांधी ने पूछा- कोरोना वैक्‍सीन के लिए पैसा कहां से लाएगी सरकार? बीजेपी मंत्री ने दिया जवाब

संजीवनी टुडे 24-11-2020 11:17:36

वायनाड सांसद ने सोमवार को एक ट्वीट में पीएम से देश को कुछ सवालों के जवाब देने को कहा था।


नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार से सवाल पूछे। इस पर भाजपा ने जवाब दिया है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने एक न्यूज़ एजेंसी को दिए अपने इंटरव्‍यू में कहा कि 'कोविड वैक्‍सीन प्रोग्राम के लिए बजट में सभी सरकारी योजनाओं की तरह फंड अलॉट किया जाएगा।"

दरअसल, वायनाड सांसद ने सोमवार को एक ट्वीट में पीएम से देश को कुछ सवालों के जवाब देने को कहा था। राहुल ने पूछा था कि सभी वैक्‍सीन कैंडिडेट्स में से सरकार कौन सी चुनेगी और क्‍यों? किसे वैक्‍सीन पहले मिलेगी और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन की रणनीति क्‍या होगी? क्‍या मुफ्त टीकाकरण के लिए PM CARES फंड का इस्‍तेमाल होगा? सभी भारतीयों को कब तक टीका लग जाएगा?

हर्षवर्धन ने फाइजर की वैक्‍सीन को दौड़ से बाहर बताया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार सभी वैक्‍सीन निर्माताओं के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि वैक्‍सीन के लिए प्रॉयरिटी ग्रुप्‍स की पहचान हो गई है। और सबसे पहले हेल्‍थकेयर वर्कर्स को टीका लगेगा। डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि एक्‍सपर्ट ग्रुप ने पूरा प्लान बना लिया है। 

वैक्‍सीन के लिए फंडिंग पर हर्षवर्धन ने कहा कि बजट में इसका अलॉटमेंट होगा। सभी भारतीयों को कब तक टीका लगेगा, यह तो स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने नहीं बताया मगर उन्‍होंने कहा कि पहले प्रॉयरिटी ग्रुप्‍स, फिर धीरे-धीरे पूरी आबादी को टीका लगाया जाएगा।

बता दें कि बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव में जीत पर मुफ्त कोविड वैक्‍सीन की घोषणा करके राजनीतिक विवाद को जन्‍म दे दिया था। बाद में कई और राज्‍यों की सरकारों ने भी मुफ्त में टीकाकरण का ऐलान किया। हालांकि बाद में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने विवाद को खत्‍म करने की कोशिश में कहा था कि वैक्‍सीन सबके लिए मुफ्त होगी। इसके बावजूद कांग्रेस ने इस चुनावी वादे के लिए सरकार को घेरे रखा है।

यह खबर भी पढ़े: लक्सर-हरिद्वार रेल सेक्शन पर ट्रैफिक ब्लॉक के चलते रेलवे ने रद्द रेलगाड़ियां, देखें पूरी सूची

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended