संजीवनी टुडे

रीवा परियोजना को लेकर राहुल का मोदी पर हमला, ट्वीटर पर लिखा 'असत्याग्रही'

संजीवनी टुडे 11-07-2020 14:28:35

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के रीवा में एक रीवा सौर ऊर्जा परियोजना को एशिया की सबसे बड़ी परियोजना बताने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है।


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के रीवा में एक रीवा सौर ऊर्जा परियोजना को एशिया की सबसे बड़ी परियोजना बताने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा 'असत्याग्रही!' 

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला और रीवा की सौर ऊर्जा परियोजना को एशिया की सबसे बड़ी परियोजना बताने पर प्रधानमंत्री को 'असत्यग्रही' कहा है। 

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने बीते दिन शुक्रवार को मध्यप्रदेश के रीवा में 750 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना का शुभारंभ करते हुए कहा था, 'रीवा का यह सौर ऊर्जा संयंत्र इस पूरे क्षेत्र को इस दशक में ऊर्जा का बहुत बड़ा केंद्र बनाने में मदद करेगा।' उन्होंने यह भी कहा था कि आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है। रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है। अब इसमें एशिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा परियोजना का नाम भी जुड़ गया है। 
 
इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने मोदी के दावे को गलत बताया था। उन्होंने कहा कि दो साल पहले कर्नाटक में 2,000 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना आरंभ हुई तो ऐसे में रीवा की 750 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना एशिया में सबसे बड़ी कैसे हुई। 

यह खबर भी पढ़े: करिश्मा कपूर ने थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर फैंस के साथ साझा किया डरावना किस्सा

यह खबर भी पढ़े: 5 साल बाद जिंदा हुए विकास दुबे के साथी अमर दुबे के पिता, सड़क दुर्घटना के बाद अंडरग्राउंड हो गया था संजीव दुबे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended