संजीवनी टुडे

राहुल ने केंद्र से पूछा, क्या सरकार पुष्टि करेगी कोई चीनी सैनिक भारतीय सीमा में नहीं घुसा

संजीवनी टुडे 03-06-2020 11:48:34

चीनी सैनिकों द्वारा भारत में घुसपैठ के दुस्साहस पर प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार के प्रति हमलावर बनी हुई है।


नई दिल्ली। चीनी सैनिकों द्वारा भारत में घुसपैठ के दुस्साहस पर प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार के प्रति हमलावर बनी हुई है। विपक्षी दल ने सरकार से सवाल कियाहै कि इस संकट से निपटने के लिए उसकी क्या रणनीतिक तैयारी हैं। इस क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केंद्र से पूछा है कि क्या वो निश्चित कर सकते हैं कि भारतीय जमीन पर चीनी सैनिक प्रवेश नहीं कर सके हैं। 

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार बताये कि देश की सीमा पर चीन को लेकर विवाद की क्या स्थिति है। उन्होंने पूछा कि क्या भारत सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि कोई चीनी सैनिक भारत सीमा में नहीं घुसा है?

अपने इस सवाल के दौरान राहुल गांधी ने एक खबर भी ट्विटर पर साझा की है, जिसमें बताया गया है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर जारी विवाद के बीच चीन और भारत के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी बातचीत के जरिए इसका हल निकालने की कोशिश करेंगे।

चीन के साथ सीमा पर विवाद के मुद्दे पर कांग्रेस पहले भी केंद्र की नीतियों पर सवाल उठा चुकी है। बीते दिन कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और मनीष तिवारी ने पूछा था कि चीनी सेना द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ के दुस्साहस पर मोदी सरकार मौन क्यों है? उन्होंने यह भी कहा था कि भारत की सुरक्षा व क्षेत्रीय अखंडता से कोई समझौता स्वीकार नहीं किया जा सकता।

वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी बीते दिन इस बात की पुष्टि की थी कि चीनी सैनिक बॉर्डर पर मौजूद हैं लेकिन भारत भी अपनी स्थिति को मजबूत किए हुए है। उन्होंने कहा कि चीन के साथ भारत की बातचीत चल रही है। बातचीत के जरिये यदि मुद्दा सुलझ जाता है तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भारत का मस्तक किसी भी सूरत में झुकेगा नहीं।

यह खबर भी पढ़े: सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं इन भाई-बहन का डांस VIDEO, रातोंरात बन गए स्टार

यह खबर भी पढ़े: 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की एक्ट्रेस मोहिना कुमारी और परिवार के कई लोग कोरोना पॉजिटिव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended