संजीवनी टुडे

राहुल ने मोदी सरकार पर फिर साधा निशाना, क्या कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की स्थिति अच्छी है?

संजीवनी टुडे 13-07-2020 17:42:17

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र के उस दावे पर सवाल खड़ा किया है


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र के उस दावे पर सवाल खड़ा किया है जिसमें सरकार ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की स्थिति अच्छी है।

 राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, 'कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत की अच्छी स्थिति?' इस दौरान राहुल ने एक ग्राफ भी शेयर किया है, जिसमें भारत, अमेरिका, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड में कोरोना की स्थिति पर एक तुलनात्मक अध्ययन दर्शाया गया है। ग्राफ में सप्ताहवार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को हाइलाइट किया गया है। ग्राफ के मुताबिक दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड कोरोना से जंग में जीत की ओर बढ़ रहे हैं, जबकि भारत और अमेरिका में मामले अब भी तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि भारत के मुकाबले अमेरिका की स्थिति में ज्यादा सुधार हो रहा है। 

 उल्लेखनीय है कि बीते दिन रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की कामयाब लड़ाई की पूरी दुनिया तारीफ कर रही है। उन्होंने कहा था, 'भारत सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों में से एक है। हर कोई सोच रहा था कि भारत जैसा देश कोविड-19 से कैसे लड़ेगा। इसे लेकर चिंताएं थीं लेकिन आज पूरी दुनिया देख रहा है कि यहां किस तरह कोरोना के खिलाफ सबसे प्रभावी ढंग से लड़ा जा रहा है।' राहुल गांधी ने ट्वीट कर शाह के इसी दावे पर सवाल उठाया है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना काल में बढ़ रहे मनोग्रसित बाध्यता विकार के रोगी, मनोचिकित्सक के करे सम्पर्क

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended