संजीवनी टुडे

मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं के पीछे नशा अहम कारकः आर.के. सिन्हा

संजीवनी टुडे 19-07-2019 17:54:24

दस साल से भी कम उम्र की बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं और उसके पीछे सबसे बड़ा कारण नशा है।


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता आर. के. सिन्हा ने राज्यसभा में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मुद्दा उठाते हुए दोषियों पर जल्द और सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि  दस साल से भी कम उम्र की बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं और उसके पीछे सबसे बड़ा कारण नशा है।

राज्यसभा में शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान सिन्हा ने इस मामले को उठाते हुए पुलिस और न्यायपालिका को भी कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि इन दोनों की लापरवाही के कारण ऐसी घटनाओं में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है।

सिन्हा ने कहा कि आज नशे की लत का बढ़ना बड़ी चिंता का विषय है। नशे की लत के शिकार लोग अपराध की दुनिया में प्रवेश कर जाते हैं। सरकार को इस पर सख्त और आवश्यक कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बारे में सभी दलों को दलीय भावना से ऊपर उठकर विचार करना चाहिए, तभी समस्या का समाधान निकलेगा। मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं किसी एक राज्य में नहीं बल्कि सभी राज्यों में सामने आ रही हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि हमारे यहां अपराध बढ़ रहा है और इस देश में नशाखोरी अभिशाप है। उन्होंने एक सर्वे का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली में भी 8 से 10 वर्ष की आयु के बच्चे नशे के शिकार हैं। तकरीबन 16.5 फीसदी बच्चे नशे की चपेट में हैं। सरकार को सिंगल एजेंडा बनाना चाहिए और नोडल मिनिस्टरी बनाकर इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended