संजीवनी टुडे

पुलवामा आतंकी हमले के आरोपित युसूफ चोपान को मिली जमानत, NIA नहीं कर सकी चार्जशीट दाखिल

संजीवनी टुडे 25-02-2020 18:58:51

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को पुलवामा आतंकी हमले के आरोपित युसूफ चोपान को जमानत दे दी है। एडिशनल सेशंस जज प्रवीण कुमार ने कहा कि एनआईए छह महीने के बाद भी चार्जशीट दाखिल नहीं कर सकी।


नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को पुलवामा आतंकी हमले के आरोपित युसूफ चोपान को जमानत दे दी है। एडिशनल सेशंस जज प्रवीण कुमार ने कहा कि एनआईए छह महीने के बाद भी चार्जशीट दाखिल नहीं कर सकी। कोर्ट ने युसूफ चोपान को 50 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिली है।

कोर्ट ने युसूफ चोपान को निर्देश दिया कि वो जांच में सहयोग करेगा और जब भी जरुरत होगी कोर्ट में हाजिर होगा। कोर्ट ने युसूफ चोपान को साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित करने से मना किया है। युसूफ की ओर से वकील अंकित कर्ण ने कोर्ट को बताया कि वह करीब 180 दिनों से जेल के अंदर बंद है और वैधानिक समय खत्म होने के बाद भी अभी तक चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है।

फरवरी 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। ये वाकया तब हुआ जब सीआरपीएफ के एक दस्ते पर आत्मघाती हमलावर ने हमला किया। सीआरपीएफ के दस्ते में करीब 2500 जवान थे। आत्मघाती हमलावर विस्फोटकों से लदे एक कार को सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही एक बस में टकरा दिया।

यह खबर भी पढ़े: CAA विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई दिल्ली हिंसा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 26 फरवरी को होगी सुनवाई

यह खबर भी पढ़े: कमलनाथ के मंत्री ने राज्यसभा के लिए सिंधिया को बताया परफेक्ट, दूसरे ने किया विरोध

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended