संजीवनी टुडे

पुलवामा हमला: 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला, CRPF के 40 जवान शहीद, इन जिलों में हाई अलर्ट जारी

संजीवनी टुडे 14-02-2019 20:33:21


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने IED से हमला किया, फिर ताबड़तोड़ फायरिंग की। 

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर सरकार के सलाहकार के. विजय कुमार ने हमले में 40 जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है। जबकि 45 से ज्यादा जवानों के जख्मी होने की खबर है। शहीदों का आंकड़ा आगे बढ़ सकता है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

पुलवामा हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा कि वीर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने बताया कि पुलवामा में हमले के मद्देनजर स्थिति को लेकर मैंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी और अन्य शीर्ष अधिकारियों से बात की। 

वही आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। उरी के बाद इसे पहला इतना बड़ा हमला माना जा रहा है। 18 सितंबर 2016 को हुए उरी हमले में कुल 19 जवान शहीद हो गए थे। 

बताया जा रहा है कि सीआपीएफ के काफिले में 70 से ज्यादा गाड़ियां शामिल थीं, जिसमें 2500 से ज्यादा जवान सवार थे। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने पहले सुरक्षाबलों की एक गाड़ी को निशाना बनाया है। फिर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की।  घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इन जिलों में हाई अलर्ट
इस हमले के बाद सेना ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर ट्रैफिक रोक दिया है और सर्च ऑपरेशन चला रही है। वहीं, अवंतिपोरा, पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और श्रीनगर जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended