संजीवनी टुडे

उन्नाव की घटना पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का प्रियंका ने किया स्वागत

इनपुट - यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 01-08-2019 20:41:47

उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि उत्तर प्रदेश के जंगलराज का संज्ञान के लिए वह न्यायालय की आभारी हैं।


नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दुष्कर्म पीड़ित युवती के मामले काे दिल्ली स्थानांतरित करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि उत्तर प्रदेश के ‘जंगलराज’ का संज्ञान के लिए वह न्यायालय की आभारी हैं। वाड्रा ने गुरुवार को ट्वीट किया, “उच्चतम न्यायलय का आभार व्यक्त करती हूं कि उसने उत्तर प्रदेश में चल रहे जंगलराज को संज्ञान में लिया है।” कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को भी कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि अपराधियों को सशक्त बनाने वाली भाजपा को अब यह समझ में आया है कि वह एक अपराधी को सशक्त बना रही थी और अब उसने अपने रुख में बदलाव किया है तथा युवती को न्याय दिलाने की दिशा में बढ़ी है। कांग्रेस नेता ने इसके साथ दुष्कर्म के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निष्कासित करने वाली खबर भी पोस्ट की है।

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने भी न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्य न्यायाधीश को धन्यवाद दिया कि उन्होंने इस प्रकरण से जुड़ी सभी प्राथमिकताओं, घटनाओं तथा दुर्घटनाओं से संबंधित दस्तावेज दिल्ली स्थानांतरित करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही न्यायालय ने 45 दिन में मामले की सुनवाई को पूरी करने को भी कहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

सुश्री देव ने भाजपा पर इस घटना को लेकर हमला किया और सवाल किया कि निर्भया कांड के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजने वाली मौजूदा केन्द्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी अब चुप क्यों हैं। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि दुष्कर्म के आरोपी विधायक के खिलाफ भाजपा ने दो साल तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया। इसका मतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आरोपी विधायक के साथ दो साल तक खड़े रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

More From national

Trending Now
Recommended