संजीवनी टुडे

स्मृति ईरानी का कानपुर में अब प्रियंका गांधी नहीं करेंगी सामना..

संजीवनी टुडे 22-03-2019 20:37:31


कानपुर। होली के त्योहार के बाद 26 मार्च को कानपुर का ऐतिहासिक गंगा मेला होने जा रहा है। इसी बीच 24 मार्च को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कानपुर में जनसभा कर सियासी रंग चटक करने जा रही थीं। लेकिन अब कांग्रेस ने कार्यक्रम से पैर पीछे खीच लिये। जिससे अब स्मृति ईरानी का कानपुर में प्रियंका गांधी का सामना नहीं हो सकेगा। 

लोकसभा चुनाव को देखते हुए होली के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी रंग को चटक करने में जुट गये हैं। जिसके चलते कानपुर में भाजपा की ओर से केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहली चुनावी जनसभा रविवार को करने जा रही हैं। जिसकी तैयारियां पार्टी की ओर से की जा रही हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने शुक्रवार को बताया कि मैं अभी दिल्ली में हॅंू और कानपुर में स्मृति जी का कार्यक्रम फाइनल हो चुका है। बताया कि मजदूरों के क्षेत्र शास्त्री नगर के काली मठिया में स्मृति ईरानी की जनसभा रविवार को होनी है। जिसकी तैयारियां की जा रही हैं और संबंधित सभी पदाधिकारियों को अवगत भी करा दिया गया है। बताते चलें शास्त्रीनगर का यह क्षेत्र, लेबर काॅलोनी के नाम से जाना जाता है, ऐसे में मजदूरों के बीच पहुंचकर स्मृति ईरानी क्या आश्वासन देती हैं, इस पर सभी की नजरें लगी रहेंगी।

प्रियंका का रद्दा हुआ रोड शो
कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी पूरी तरह से उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो गयी हैं। जिसके चलते शहर कांग्रेस कमेटी ने रविवार को प्रियंका गांधी का रोड शो कार्यक्रम रखा। पार्टी की ओर से इसकी तैयारियां भी शुरु कर दी गयीं, लेकिन इसी बीच स्मृति ईरानी की शहर में जनसभा निश्चित कर दी गयी। जिसके चलते कांग्रेस ने रोड शो कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। जिससे अब स्मृति और प्रियंका का कानपुर में चुनावी जुबानी नहीं हो सकेगी। 
प्रशासन ने ली राहत की सांस
रविवार को आयोजित हो रहे प्रियंका के रोड शो रद्द होने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। प्रशासन पहले इस बात को लेकर परेशान था कि शहर में दो वीआईपी एक साथ होगें और दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के कार्यकर्ताओं को संभालना कठिन काम था। ऐसे में अब प्रियंका का कार्यक्रम रद्द होने से जिला प्रशासन स्मृति ईरानी के कार्यक्रम को बखूबी करवा सकेगा। 

 मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166
इंटक बनेगा चुनौती
कांग्रेस से जुडे संगठन इंटक लगातार कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का इसलिए विरोध कर रहा है कि पिछले 19 माह से लाल इमली के कर्मचारियों का वेतन नहीं मिल पा रहा है। इंटक अध्यक्ष आशुतोष पाण्डेय ने बताया कि वेतन न मिलने से कई कर्मचारियों की आर्थिक तंगी के चलते मौत हो गयी है। जिसको लेकर हम लोग लगातार विरोध कर रहे हैं और अब शहर आ रही मंत्री सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर विरोध दर्ज कराया जाएगा। वहीं एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। अगर किसी ने भी किसी प्रकार का व्यवधान डाला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भाजपाइयों में खुशी की लहर
लोकसभा चुनाव के चैथे चरण के तहत कानपुर में चुनाव होना है और अभी तक किसी भी राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेताओं के कार्यक्रम नहीं लगे हैं। सबसे पहले स्मृति ईरानी का शहर में कार्यक्रम लगने से भाजपाई गदगद हैं। जिला महामंत्री सुनील बजाज ने कहा कि पार्टी की ओर पहली बड़ी चुनावी जनसभा होने जा रही है और जिस प्रकार जनता का चुनावी मिजाज बना हुआ है उसमें और बढ़ोत्तरी होगी। 
 

More From national

Trending Now