संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री मोदी ने बद्रीनाथ में की पूजा-अर्चना

संजीवनी टुडे 19-05-2019 14:18:06


देहरादून। केदारनाथ धाम स्थित एक गुफा में करीब 17 घंटे ध्यान-साधना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार की सुबह गुफा से बाहर आए । उन्होंने केदारनाथ में पूजा-अर्चना की। इसके बाद मीडिया से बातचीत की। करीब दस बजे प्रधानमंत्री मोदी सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से बद्रीनाथ पहुंचे। मोदी वहां के साकेत तिराहे से पैदल पुराने पुल होते हुए मंदिर पहुंचे, जहां उनका स्वागत मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल ने किया।

रविवार को बदरीनाथ धाम पहुंचने के बाद पीएम ने आधे घंटे तक पूजा-अर्चना में भाग लिया। इसके बाद वे सिंहद्वार से बाहर निकले और लोगों का अभिवादन किया। कुछ देर तक मंदिर परिसर में खड़े होकर बद्रीनाथ धाम की छटा निहारते रहे। इसके उपरांत उन्होंने मंदिर समिति के गेस्ट हाउस में समिति के अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत की। प्रधानमंत्री को मंदिर समिति के अध्यक्ष ने स्मृति चिह्न, अंग वस्त्र, विशेष प्रसाद भेंट किया। इस मौके पर रावल ईश्वरी प्रसाद नम्बूदरी, धर्माधिकारी भुवन उनियाल आदि लोग मौजूद रहे।

दिल में कसक थी केदारनाथ में कुछ करना चाहिएः मोदी 
केदारनाथ स्थित ध्यान गुफा में साधना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार सुबह गुफा से बाहर आए। उन्होंने केदारनाथ में फिर पूजा-अर्चना की।  प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह ध्यान गुफा से बाहर आकर गुनगुनी धूप का आनंद लिया। इसके बाद मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि मैं इलेक्शन कमीशन का आभार मानता हूं कि ये दो दिन मुझे मिले। 

मेरा सौभाग्य है कि आध्यात्मिक भूमि पर जाने का मुझे मौका मिलता रहा है। कहा- केदारनाथ में जब आपदा आई, मै यहां पहुंचा था। दिल में एक कसक थी कुछ करना चाहिए। गुजरात में रहते हुए अपनी तरह से प्रयत्न करता रहता था। प्रधानमंत्री बनने के बाद सौभाग्य से यहां भी भाजपा की सरकार बनी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

केदारनाथ की परिस्थितियां बेदह प्रतिकूल हैं। मास्टर प्लान के आधार पर केदारनाथ में पुनर्निर्माण किया जा रहा है। कहा- कल (शनिवार) मैं ध्यान गुफा में चला गया था। 

वह ऐसी गुफा है, जहां से हर समय बाबा के दर्शन होते रहते हैं। मैंने वहां से भी बाबा के दर्शन किए। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। यहां प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर बदरीनाथ मंदिर परिसर, गांधी घाट, तप्तकुंड, बामणी गांव, माणा गांव, साकेत तिराहा और बदरीनाथ मंदिर परिक्रमा स्थल पर पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी लगाई गई है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended