संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री मोदी आज से यूपी दौरे पर ,पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का करेंगे शिलान्यास

संजीवनी टुडे 14-07-2018 08:41:33


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आजमगढ़ जाएगें। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखेंगे इस दौरान जनता को भी संबोधित करेंगे।

यह सड़क राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक शहरों को जोड़ेगा। दिल्ली एक्सप्रेस वे से भी इसको जोड़ने की योजना है।

इस योजना के जरिए उत्‍तर प्रदेश के पश्चि‍मी छोर पर स्थित नोएडा को पूर्वी छोर गाजीपुर को इस एक्‍सप्रेस वे के जरिए जोड़ा जा कसेगा। दरअसल मोदी आज से दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं ऐसे में वह  वाराणसी में 900 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। साथ ही वह वाराणसी सिटी गैस वितरण परियोजना और वाराणसी-बलिया ईएमयू ट्रेन को का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी की ये यात्रा प्रदेशवासियों को लाभ पहुंचाने वाली कही जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक अलग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की उपस्थिति में ‘मेरी काशी’ शीर्षक पुस्तक का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी 15 जुलाई को मिर्जापुर जाएंगे। वह वहां राष्ट्र को बनसागर नगर परियोजना समर्पित करेंगे। इस योजना के जिरए लोगों को सिचाई के लिए उचित पानी मिल पाएगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

प्रधानमंत्री राज्य में 108 जन औषधि केन्द्रों का उद्घाटन करेंगे।

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended