संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री मोदी आठ मार्च को हिंडन के सिविल टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन

संजीवनी टुडे 06-03-2019 01:45:00


गाजियाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8 मार्च को 32 हजार 513 करोड़ रुपये की 14 मेगा विकास परियोजनाओं का का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसमें 1957 करोड़ की पूर्ण योजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। लोकार्पित होने वाली योजनाओं में दिलशाद गार्डन से शहीद स्थल तक मेट्रो के विस्तारीकरण का कार्य लागत 1781 करोड़, हिन्डन एयरफोर्स स्टेशन पर सिविल टर्मिनल का निर्माण (60 करोड़ 50 लाख), प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम (एमएसडीपी) के अंतर्गत मॉर्डन इंटर कॉलिज लोनी (लागत तीन करोड़ 2 लाख), इसी योजना में मुस्तफाबाद बस्ती लोनी में इंटर कॉलिज (लागत 3 करोड़ 2 लाख), आसरा आवासीय योजना नंदग्राम के अंतर्गत लागत (9 करोड़ 89 लाख), गाजियाबाद नगर में अमृत योजना के अंतर्गत गृह जल कनेक्शन लागत (29 करोड़ 2 लाख), इसी योजना में सीवर कनेक्शन लागत (32 करोड़ 10 लाख), इसी योजना के अंतर्गत लोनी में 10500 सीवर गृह कनेक्शन कार्य लागत (38 करोड़ 89 लाख) हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 260000/- में, 12 माह की आसान किस्तों में कॉल  9314166166

प्रधानमंत्री कुल 6 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे जिसमें क्षेत्रीय रेपिड ट्रांजिस्ट सिस्टम एवं मेट्रो सर्विस के प्रथम कोरिडोर दिल्ली से गाजियाबाद के निर्माण (लागत 30 करोड़, 27 लाख), गाजियाबाद नगर में इंटीग्रेटिड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लागत (60 करोड़) नोर्दन पैरिफेरल रोड व आउटर रिंग रोड के निर्माण लागत (59 करोड़), अमृत योजना के अंतर्गत सीवरेज योजना फेज 1 में दो आईपीएस सीवर लाइन तथा सीवर हाउस कनेक्शन में लागत (108 करोड़ 54 लाख), अमृत योजना में ही लोनी सीवरेज (45 करोड़) और नगर निगम के अंतर्गत नंदीपार्क सुदृढीकरण लागत (9 करोड़ 70 लाख) की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। पीएम की रैली के लिए तैयारियां पूर्ण, एसपीजी ने डाला डेरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। मंगलवार को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने कार्यक्रम स्थल पर डेरा डाल दिया है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

एसपीजी की टीम ने पंडाल और अन्य प्रबंधों की जानकारी लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता भी की। मंगलवार को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीम सभा स्थल का जायजा लेने के लिए पहुंची। सभा स्थल के आसपास ऊंची इमारतों पर स्नाइपर्स तैनात रहेंगे। इन इमारतों को भी एसपीजी द्वारा चिन्हित किया गया। सभा के लिए वॉटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है। पंडाल में करीब पचास साठ हजार लोगों के बैठने का प्रबंध होगा। पंडाल को तीन हिस्सों में बांटा गया है। एक हिस्से में बीस हजार कुर्सियां रहेंगी। सबसे आगे करीब तीन सौ वीवीआइपी लोगों के बैठने का प्रबंध रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended