संजीवनी टुडे

कोरोना महामारी में प्रधानमंत्री ने किया सबसे अधिक आर्थिक पैकेज का ऐलान

संजीवनी टुडे 11-07-2020 01:29:00

यह बात भारतीय जनता पार्टी की अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष विधायक सुरेश तिवारी ने अम्बेडकर नगर के पत्रकार बंधुओं के साथ वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कही।


अम्बेडकरनगर।  भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की जनता को कोरोना महामारी की वजह से हुए कठिनाइयों के समाधान के लिए अब तक के सबसे अधिक आर्थिक पैकेज की घोषणा कर देश की जनता की आर्थिक प्रगति की अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया है। यह बात भारतीय जनता पार्टी  की अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष विधायक सुरेश तिवारी ने अम्बेडकर नगर के पत्रकार बंधुओं के साथ वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कही। 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण हुए लाकडाउन से परेशान मजदूर, किसान, लघु उद्यमियों, रेहड़ी पटरी वाले दुकानदारों,और मध्यम वर्ग के लोगों की आर्थिक स्थिति की समस्या की समाधान के लिए प्रदेश सरकार ने भी केंद्र सरकार की तर्ज पर कई तरह की सहूलियतों को देकर जनता को राहत पहुंचाने का प्रयास किया है।  उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं की कठिनाइयों को ध्यान में रखकर तीन महीने तक फ्री गैस कनेक्शन दे कर दुर्बल की सहयोग करने का कार्य किया है। भाजपा सरकार ने शुरुआत के तीन महीने तक फ्री दिए जाने वाले राशन को दीपावली तक बढ़ा कर ऐतिहासिक कार्य किया।

क्षेत्रीय अध्यक्ष ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से बताया कि भाजपा सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 163517 गोल्डन कार्ड, जन आरोग्य की 63189कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना 19251आवास, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका योजना, प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना अन्तर्गत 146.35 किमी सड़क के निर्माण पर 53 करोड़ 49 लाख रुपए, स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 160737व्यक्तिगत शौचालय,मिशन कायाकल्प ग्राम पंचायतों के विकास हेतु 2 अरब 92 करोड़ 50 लाख, किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत 348757 कृषक लाभान्वित हुए हैं। इसके सहित अनेक प्रकार की योजनाओं को लागू कर प्रदेश की जनता को बहुत बड़ी राहत पहुंचाया है।उन्होंने पत्रकारों के विकास दुबे के इनकाउंटर के सवाल पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था से सम्बन्धित अपना काम अच्छे तरीके से कर रहा है। प्रदेश में अपराधी अपराध कर बच नहीं सकते हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended