संजीवनी टुडे

तीन पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति का वीरता पदक

संजीवनी टुडे 14-08-2019 14:31:40

असाधारण वीरता का प्रदर्शन करने वाले 946 पुलिसकर्मियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस पदकों से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है।


नई दिल्ली। असाधारण वीरता का प्रदर्शन करने वाले 946 पुलिसकर्मियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस पदकों से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक, जिला कलक्टर ने दिए निर्देश

तीन पुलिस कर्मियों को राष्ट्रपति के वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जायेगा जिनमें से दो को यह सम्मान मरणोपरांत दिया जायेगा। इसके अलावा 177 पुलिसकर्मियों को वीरता के लिए पुलिस पदक , 89 को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक तथा 677 पुलिसकर्मियों को उल्लेखनीय सेवा के लिए पुलिस पदक प्रदान किया जायेगा। 

वीरता के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक से सम्मानित किये जाने वालों में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सिपाही मोहम्मद मोजाइद खान (मरणोपरांत),जम्मू कश्मीर पुलिस के सिपाही इम्तियाज अहमद (मरणोपरांत) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सहायक कमांडेंट एल आई सिंह शामिल हैं। 

वीरता के लिए दिये गये 180 पदकों में से 114 पदक जम्मू कश्मीर में विभिन्न आतंकवादी अभियानों में अपना दम खम दिखाने वाले पुलिसकर्मियों को दिये जायेंगे। इसके अलावा 62 पुलिसकर्मियों को नक्सल विरोधी अभियानों के लिए और 4 को पूर्वोत्तर क्षेत्र में वीरता के कारनामों के लिए दिये जायेंगे। 

पदक पाने वाले पुलिसकर्मियों में से 72 केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, 61 जम्मू कश्मीर पुलिस , 23 ओडिशा पुलिस, 9 छत्तीसगढ पुलिस और शेष अन्य राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों के हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended