संजीवनी टुडे

आंध्र में पहले चरण के वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी, कृष्णा जिले में पत्रकारों को भी प्राथमिकता

संजीवनी टुडे 14-01-2021 16:29:43

आंध्र प्रदेश में भी 16 जनवरी से शुरू होने वाले कोरोना टीकाकरण अभियान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं


अमरावती। आंध्र प्रदेश में भी 16 जनवरी से शुरू होने वाले कोरोना टीकाकरण अभियान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राज्य में पहले चरण में 3.90 लाख कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया जायेगा। 

बताया गया है कि कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पुणे से विजयवाड़ा पहुंच गई है और यहां से वैक्सीन बॉक्सों को जिलों में भेजा रहा है। जिलों में वैक्सीन के भंडारण के लिए व्यवस्था करने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में राज्य के डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मियों को टीका लगाया जायेगा। राज्यभर में ऐसे 3.90 लाख लोगों की पहचान की जा चुकी है। 

गुरुवार को कृष्णा जिले के जिलाधीश इम्तियाज ने यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट की मांग पर आश्वासन दिया है कि कोरोना टीका के लिए पत्रकारों को भी प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में पत्रकारों ने भी प्रशंसनीय भूमिका निभाई थी, जिसके लिए वे भी धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन की सरकारी नियमावली के अनुसार फ्रंटलाइन वाॅरियर्स की तरह पत्रकारों के लिए भी प्राथमिकता के आधार पर विशेष शिविर में टीका लगाया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: सेकंड ग्रेड भर्ती 2013 प्रकरण को लेकर महत्वपूर्ण आदेश, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सचिवालय में दो वर्ष से अटकी पड़ी है यह भर्ती

यह खबर भी पढ़े: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए दिमुथ करुणारत्ने

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended