संजीवनी टुडे

प्रेम कुमार धूमल ने की नड्डा से मुलाकात

संजीवनी टुडे 27-07-2019 19:05:12

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ आज यहां भेंट कर उन्हें पार्टी की नई जिम्मेदारी के लिये बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।


नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ आज यहां भेंट कर उन्हें पार्टी की नई जिम्मेदारी के लिये बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। श्री धूमल की श्री नड्डा से यह मुलाकात ऐसे वक्त हुई है जब जब प्रदेश भाजपा में लगभग डेढ़ साल से चल रहा घमासान बाहर आने लगा है। श्री धूमल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं लेकिन श्री नड्डा से उनकी यह मुलाकात प्रदेश की राजनीति के लिहाज से काफी अहम मानी जा रही है। 

चूंकि श्री नड्डा स्वयं भी प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं ऐसे में प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष पद से इंदु गोस्वामी के इस्तीफा देने और ज्वालामुखी से पार्टी विधायक रमेश धवाला प्रकरण से मचे घमासान के मद्देनजर दोनों नेताओं की इस मुलाकात के अनेक अर्थ निकाले जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में फिर से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे श्री धूमल, कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र राणा से सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 1900 मतों से अंतर से हार गये थे। 

हालांकि श्री धूमल इससे पहले हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते और जीतते रहे लेकिन हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के परिसीमन के बाद उन्हें सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना पड़ा था। श्री धूमल की यह हार उनके राजनीतिक जीवन को भी लील गई और वह पार्टी में हाशिये पर चले गये। कई दशकाें की अपनी मेहनत से पार्टी को प्रदेश में मजबूत मुकाम पर पहुंंचाने वाले इस वरिष्ठ नेता को उनके अनुभव के आधार पर कोई जिम्मेदारी दिये जाने की दरकार है लेकिन फिलहाल वह पार्टी में उपेक्षा का शिकार हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended