संजीवनी टुडे

प्रशांत किशोर ने तृणमूल को दिया जीत का मंत्र, विधायकों संग सीएम की अहम बैठक

संजीवनी टुडे 11-07-2019 22:28:45

लोकसभा चुनाव में राज्यभर के अधिकतर क्षेत्रों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भाजपा के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है।


कोलकाता। लोकसभा चुनाव में राज्यभर के अधिकतर क्षेत्रों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भाजपा के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इससे उबरने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को नियुक्त किया है। प्रशांत ने गुरुवार को पार्टी के सभी विधायकों को जीत का मंत्र दिया है। तृणमूल भवन में मुख्यमंत्री बनर्जी की मौजूदगी में यह बैठक हुई है। हालांकि प्रशांत ने सीधे तौर पर विधायकों के साथ किसी तरह की कोई बैठक नहीं की। भवन के पहले तल पर मुख्यमंत्री बनर्जी और प्रशांत किशोर के साथ करीब 20 मिनट की बैठक हुई। उसके बाद मुख्यमंत्री ने विधायकों से बैठक की और प्रशांत के साथ बनाई गई रणनीति की जानकारी देते हुए उस पर अमल करने का सुझाव दिया है।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री से प्रशांत किशोर ने चार ऐसे विश्वस्त विधायकों का नाम मांगा है जो पार्टी के साथ बिल्कुल वफादार हों। इसके अलावा दो ऐसे विधायकों का नाम मांगा है जो बूथ स्तर पर सांगठनिक जिम्मेदारियों को देखते हैं। सोशल मीडिया की जिम्मेवारी संभालने वाले सबसे दक्ष विधायक का नाम भी प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री से मांगा है। इसके अलावा विधायकों का सोशल साइट जो लोग संभालते हैं उनकी सूची भी प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री से मांगी है। ये सारी रिपोर्ट 18 जुलाई से पहले दी जानी है। इसके साथ ही विधायकों का बर्ताव और क्षेत्र में उनकी छवि की एक रिपोर्ट भी तैयार करने का निर्देश प्रशांत किशोर ने दिया है। इसके अलावा राज्य में विपक्षी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ सीधे टकराव को टालने का सुझाव प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया है। साथ ही मीडिया में बहुत अधिक नेताओं का आना-जाना भी बंद करने की नसीहत उन्होंने दी है। 

मुख्यमंत्री से उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं को किसी भी तरह का विवादित अथवा ओछी बात नहीं करने का निर्देश दें। साथ ही अगर कोई विधायक व्यक्तिगत काम से दूसरे राज्य के दौरे पर जाता है अथवा विदेश जा रहा है तो जाने से पहले पार्टी व राज्य सरकार को सार्वजनिक तौर पर जानकारी देने का सुझाव भी प्रशांत किशोर ने दिया है।माना जा रहा है कि इससे आम लोगों के बीच तृणमूल नेताओं की छवि सुधरेगी और एक बार फिर लोगों का विश्वास मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर फिरेगा। प्रशांत किशोर के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने भी विधायकों के साथ बैठक की। उन्होंने नेताओं से अधिक से अधिक जमीनी स्तर पर काम करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चार नेताओं को लेकर एक विशेष कमेटी तैयार करने का निर्देश उन्होंने दिया है। इसमें दो लोग बूथ मैनेजमेंट करेंगे, एक व्यक्ति सोशल मीडिया संभालेंगे जबकि चौथा शख्स विधायकों के राजनीतिक कार्यक्रमों को तय करेंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended