संजीवनी टुडे

संस्थान की प्रमाणिकता बनाए रखने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की : प्रणब मुखर्जी

संजीवनी टुडे 21-05-2019 19:10:20


नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि वह वोटिंग मशीनों से छेड़छाड़ की खबरों को लेकर चिंतित हैं और मानते हैं कि चुनाव आयोग पर संस्थान की प्रमाणिकता बनाए रखने की जिम्मेदारी है।

ट्विटर के माध्यम से वक्तव्य जारी कर प्रणब मुखर्जी ने कहा कि ईवीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी पूरी तरह से चुनाव आयोग की बनती है। लोकतंत्र की बुनियाद को चुनौती देने वाली इस तरह की खबरों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। लोगों का मत सर्वोपरि है और किसी भी तरह तर्कपूर्ण संदेह से ऊपर होना चाहिए।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह संस्थान पर पूरी तरह विश्वास रखते हैं और मानते हैं कि इन पर बैठे अधिकारी ही निर्णय लेते हैं कि कैसे संस्थान चलेगा। इस समय संस्थान की प्रमाणिकता बनाए रखनी की जिम्मेदारी चुनाव आयोग पर है। उन्हें हर तरह के प्रयास करने चाहिए ताकि लोगों का विश्वास बना रहे।

एक्जिट पोल आने के बाद सोमवार से ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्ष चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाने लगा है। इसी बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को एक कार्यक्रम में चुनाव आयोग की तारीफ की थी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

सोमवार को मीडिया से बात करते हुए प्रणब मुखर्जी ने कहा था कि यदि हम संस्थानों को मजबूत करना चाहते हैं तो हमें ध्यान में रखना चाहिए कि यह संस्थान देश की अच्छी तरह से सेवा कर रहे हैं। अगर लोकतंत्र सफल साबित हो रहा है तो इसके लिए चुनाव आयोग को काफी हद तक जिम्मेदार माना जाना चाहिए। सुकुमार सेन से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों ने इसके लिए बहुत काम किया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended