संजीवनी टुडे

प्रदीप जोशी ने यूपीएससी चेयरमैन के रूप में ली शपथ

संजीवनी टुडे 07-08-2020 22:04:31

शिक्षाविद् डॉ. प्रदीप कुमार जोशी ने शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के चेयरमैन के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली


नई दिल्ली। शिक्षाविद् डॉ. प्रदीप कुमार जोशी ने शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के चेयरमैन के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली। वह वर्तमान में संघ लोक सेवा आयोग में सदस्य के रूप कार्यरत थे। उन्हें आयोग के निवर्तमान चेयरमैन अरविंद सक्सेना द्वारा शपथ दिलाई गई। 

आयोग के अनुसार प्रो. जोशी 2015 में सदस्य के रूप में आयोग से जुड़े थे। आयोग से जुड़ने से पहले वह छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग और मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के चेयरमैन भी रहे थे। उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशनल प्लानिंग एंड एडमिनिस्ट्रेशन (एनआईईपीए) के निदेशक के रूप में भी सेवाएं दी हैं। 

अपने शैक्षणिक करियर में प्रो. जोशी ने 28 वर्ष से ज्यादा समय तक स्नातकोत्तर स्तर पर पढ़ाया और विभिन्न नीति निर्माता, शैक्षिक और प्रशासनिक संगठनों में कई अहम पदों पर रहे। वित्तीय प्रबंधन के क्षेत्र में विशेषज्ञ प्रो. जोशी ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों व सेमिनार में शोध पत्र प्रकाशित और प्रस्तुत किए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: सुशांत सुसाइड केस: रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ निकालने की बात को बताया मनगढ़ंत, कहा- मैंने भी 7 फिल्में की हैं

यह खबर भी पढ़े: Unlock Delhi : सरकार ने एलजी से किया अनुरोध कहा- अब तो दे दें होटेल, जिम खोलने की अनुमति

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended