संजीवनी टुडे

VIDEO: ट्रैफिक नियमों को लेकर शुरू हुई राजनीति, कांग्रेस ने गडकरी के आवास पर किया जमकर प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 11-09-2019 20:04:42

कांग्रेस का आरोप है कि यदि गरीब आदमी 25 हजार रुपये का चालान कटवाएगा तो वह अपना घर कैसे चलाएगा।


नई दिल्ली। नए ट्रैफिक नियमों को लेकर हो रही सख्ती के बाद देश भर में बवाल मचा हुआ है। इस मुद्दे पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। बुधवार को दिल्ली यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी के दिल्ली स्थित आवास पर जमकर प्रदर्शन किया। 

यह खबर भी पढ़े: ISRO का चंद्रयान-2 को लेकर बड़ा खुलासा, ग्राफ में नजर आया सबूत

कांग्रेस का आरोप है कि यदि गरीब आदमी 25 हजार रुपये का चालान कटवाएगा तो वह अपना घर कैसे चलाएगा। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब तक इन नियमों में बदलाव नहीं किया जाता तब तक वह अपना विरोध जारी रखेंगे।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने विरोध स्वरूप अपने पुराने वाहन नितिन गडकरी को सौंपने की बात भी कही। वहीं, राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि कानून का पालन सभी को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो चीजें व्यवहारिक नहीं हैं, उनमें बदलाव होना ही चाहिए। वहीं कांग्रेस के एक और नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि इस तरह का भारी-भरकम जुर्माना लगाने से अच्छा है कि सरकार को लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करना चाहिए।

वही इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाने के लिए नए नियम लागू किए गए हैं। उन्होंने कहा जुर्माने से मिली रकम राज्य सरकारों की ही मिलेगी। राज्य सरकार जुर्माना घटाने का फैसला कर सकती है और यह उनपर निर्भर करता है। उन्होंने कहा, 'केंद्र का मकसद सड़क परिवहन को सुरक्षित बनाना है। अगर लोग नियमों का पालन करेंगे तो उन्हें जुर्माना भरने की जरूरत नहीं है। भारी-भरकम जुर्माने का मकसद जनहानि कम करना था।

यह खबर भी पढ़े: सावधान: पुलिस का नया फरमान जारी, अगर पहनी ऐसी ड्रेस तो लगेगा भारी जुर्माना

बता दें कि 1 सितंबर से मोटर वीइकल ऐक्ट (संशोधन) 2019 पूरे देश में लागू हो गया है। हालांकि कई राज्यों ने इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। नए नियमों के मुताबिक ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लोगों को भारी-भरकम जुर्माना भरना पड़ेगा। नए नियम लागू होने के बाद से देश भर में कई जगह से 50 हजार रुपये से ज्यादा का चालान कटने की खबरें भी आ रही हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended