संजीवनी टुडे

ट्रंप मामले में राष्ट्रहित पर राजनीति कर रहा विपक्ष: जावड़ेकर

संजीवनी टुडे 23-07-2019 19:17:23

विपक्ष राष्ट्रहित से परे जाकर राजनीति कर रहा है।


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जम्मू कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मध्यस्थता प्रस्ताव संबंधी वक्तव्य पर विपक्ष के रवैये की तीखी आलोचना करते हुए आराेप लगाया है कि वह राष्ट्रहित से परे जाकर राजनीति कर रहा है। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से बातचीत में विपक्ष की प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण देने की मांग को गैर जिम्मेदाराना करार दिया और कहा कि विदेश मंत्री एस जयशंकर के संसद के दोनों सदनों में दिये गए बयान के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के कश्मीर संबंधी बयान को लेकर उठे विवाद पर विराम लग जाना चाहिए। विदेश मंत्री ने साफ किया है कि श्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति या प्रशासन से ऐसी कोई मांग कभी नहीं की है। उन्होंने इस बात को दोहराया है कि कश्मीर मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता भारत को स्वीकार नहीं है। 

जावड़ेकर ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री के स्पष्टीकरण की मांग को लेकर राज्यसभा में शोर शराबा किया और अव्यवस्था की स्थिति पैदा की, वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का रवैया पूरी तरह से गैरजिम्मेदाराना है । विपक्ष के रूख से स्पष्ट होता है कि वे मोदी के नेतृत्व में हाल के चुनाव में भाजपा की जीत को पचा नहीं पा रहे हैं। वे राजनीति को राष्ट्रहित से ऊपर रख रहे हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी संसद भवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस का ‘सत्ता का सुरूर’ तो उतर गया है लेकिन ‘सामंती गुरुर’ अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर इस तरह का गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार, कांग्रेस और उसके कुछ साथियों के ‘चरित्र और चेहरे’ को फिर से बेनकाब कर रहा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now