संजीवनी टुडे

छठ घाटों पर मंत्रियों की फोटो ओछी राजनीति: माकन

संजीवनी टुडे 10-11-2018 16:40:38


नई दिल्ली। दिल्ली में छठ पर्व की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की कड़ी आलोचना की है। पार्टी का कहना है कि घाटों पर सरकार के मंत्रियों और विधायकों के फोटो लगाने पर ही छठ कमेटियों को फंड मुहैया कराने की शर्त रखी गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने इस तरह की शर्त को ओछी राजनीति बताया है।

अजय माकन ने शनिवार को यहां पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बड़े दुख की बात है कि छठ कमेटियां को यह कहा जा रहा है कि जब तक वह दिल्ली सरकार के मंत्रियों व विधायकों की फोटो अपने घाट पर नहीं लगाते ,तब तक उनको सरकार की ओर से फंड मुहैया नही कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा कर दिल्ली सरकार छठ जैसे पवित्र पर्व पर ओछी राजनीति के जरिए पूर्वांचलियों को वर्गीकृत कर रही है।

माकन ने दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी पर भी निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि तिवारी खुद पूर्वाचंली है। फिर भी उन्होंने दिल्ली में छठ पर्व के अवसर पर भाजपा शासित हरियाणा सरकार से समय पर यमुना में पानी छोड़ने के लिए दबाव नहीं बनाया। माकन के मुताबिक कांग्रेस के शासन में दिल्ली सरकार 3-4 महीने पहले ही हरियाणा सरकार पर यमुना में पानी छोड़ने के लिए दवाब बनाती थी। तब छठ से पहले दो बार यमुना में पानी छोड़ा जाता था।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

माकन ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार तथा भाजपा शासित निगम द्वारा छठ पूजा की तैयारियां अभी शुरू भी नहीं हुई हैं। दो दिन बाद ही छठ का त्योहार है। ऐसे में किस प्रकार आम आदमी पार्टी की सरकार, दिल्ली नगर निगम तथा दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) करीब एक हजार घाटों पर आने वाले दो दिनों में तैयारी पूरा करेंगे। 
पूर्व सांसद महाबल मिश्रा ने याद दिलाया कि आईटीओ, रिवर बैंक ओ-जोन के अन्तर्गत आता है। तत्कालीन केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री अजय माकन के प्रयासों के द्वारा डीडीए से आईटीओ पर छठ घाटों के निर्माण के लिए एनओसी दिलवाया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तत्कालीन दिल्ली सरकार ने आईटीओ पर छठ घाटों के निर्माण के लिए ढाई करोड़ रुपये आंवटित किया था।

sanjeevni app

More From national

Loading...
Trending Now