संजीवनी टुडे

बंगाल में राजनीतिक हत्याएं जारी, भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ता को उतारा मौत के घाट

संजीवनी टुडे 02-06-2019 22:18:39

श्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा घटना उत्तर 24 परगना और दक्षिण दिनाजपुर की है। उत्तर 24 परगना में भाजपा कार्यकर्ता को धारदार हथियार से गोंदकर मौत के घाट उतार दिया गया है, जबकि दक्षिण दिनाजपुर में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई है


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा घटना उत्तर 24 परगना और दक्षिण दिनाजपुर की है। उत्तर 24 परगना में भाजपा कार्यकर्ता को धारदार हथियार से गोंदकर मौत के घाट उतार दिया गया है, जबकि दक्षिण दिनाजपुर में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। 

पुलिस के मुताबिक रविवार को उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया इलाके में भाजपा कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस समर्थित अपराधियों ने अजय मंडल (48) की हत्या कर दी। मंडल का शव रविवार सुबह बाजितपुर गांव में एक जूट के खेत में पाया गया। कुछ देर पहले ही वह घर से बाहर निकला था। 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से वह सातवां भाजपा कार्यकर्ता है जिसकी हत्या की गई। हालांकि स्थानीय तृणमूल नेताओं ने दावा किया कि इस हत्या के पीछे या तो पारिवारिक या व्यापारिक विवाद है और इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। 

बादुरिया पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि जांच शुरू हो गई है। वह व्यक्ति धारदार हथियार से मारा गया था। शरीर पर कई जख्म मिले हैं। मृतक की पत्नी टुम्पा मंडल ने कहा कि मेरे पति ने भाजपा के लिए काम किया था। मुझे संदेह है कि उनको तृणमूल के लोगों ने मारा है। 

भाजपा के स्थानीय नेता दुलाल घोष ने कहा कि अजय पार्टी के सक्रिय सदस्य थे। सुनियोजित तरीके से तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हत्या कराई है। तृणमूल के एक स्थानीय नेता कौशिक दास ने भाजपा पर अपराध को राजनीतिक रंग देने की कोशिश करने का आरोप लगाया। हत्या पारिवारिक या व्यावसायिक विवाद का नतीजा हो सकती है। भाजपा अपराध में राजनीतिक रंग जोड़ने की कोशिश कर रही है। इसी तरह से दक्षिण दिनाजपुर में तृणमूल कार्यकर्ता अमन राय को शनिवार देर रात को दक्षिण गंगारामपुर इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से गोली मार दी। 

स्थानीय पुलिस ने बताया कि आरोपी बबलू राय फरार है। इधर रविवार को, पूर्वी मेदिनीपुर जिले के खेजुरी के तृणमूल विधायक रंजीत मंडल को गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने डंडा और महिलाओं ने झाड़ू लेकर तब घेर लिया जब वह कांतिबाड़ी जा रहे थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यहां शनिवार को तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में दस लोग घायल हो गए थे। विधायक को पुलिस ने बचाया। भीड़ ने दो पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इसी तरह से दक्षिण 24 परगना जिले के रायचक में एक तृणमूल कार्यालय में तोड़फोड़ की गई और शनिवार को बीरभूम जिले के मोहम्मद बाजार क्षेत्र में एक तृणमूल पंचायत प्रधान के घर पर हमला किया गया था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended