संजीवनी टुडे

पीएनबी घोटालाः फरार मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता

संजीवनी टुडे 21-01-2019 14:04:13


नई दिल्ली। लगभग 13,500 करोड़ के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ दी है। मेहुल के इस कदम से भारतीय जांच एजेंसियों को चौकसी के प्रत्यर्पण मामले में बड़ा झटका लगा है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

जानकारी के मुताबिक मेहुल ने भारतीय अधिकारियों को अपना सौंप दिया है। भारतीय नागरिकता छोड़ने की एवज में मेहुल चौकसी ने 177 डॉलर की राशि भी चुकाई है। इस बीच मेहुल चौकसी मामले में कल कोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई होनी है। फिलहाल वह एंटिगुआ बार्बाडोस में रह रहा है। मेहुल ने अपना पासपोर्ट एंटिगुआ बार्बाडोस के उच्च आयोग में ही जमा कराया है। यह सारी जानकारी जांच एजेसियों, सीबीआई व ईडी के भरोसेमंद सूत्रों से आई हैं। 

उल्लेखनीय है कि इस घोटाले में मेहुल चोकसी का भांजा नीरव मोदी भी फरार है। दोनों के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कार्नर नोटिस भी जारी कर दिया है। इससे पहले मेहुल ने भारतीय नागरिकता छोड़ने के लिए मुंबई पुलिस से हरी झंडी ले ली थी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

हालांकि उस वक्त मेहुल चोकसी या नीरव मोदी के खिलाफ भारत में कोई मुकदमा दर्ज नहीं था। इन दोनों के देश से फरार होने के बाद बैंक ने सीबीआई में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। इसको लेकर देश की विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमला बोलती रही हैं।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended